यूपी इरिगेशन क्रिकेट कप 7 नवंबर से

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-11-06 04:31:54

img

करन पब्लिक स्कूल में मंगलवार को क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर प्रेसवार्ता हुई। वार्ता में अध्यक्ष वीके मिश्रा अधीक्षण अभियंता ने बताया कि द्वितीय इरिगेशन क्रिकेट कप-2019 का आगाज सात नवंबर से आईटीआई साकेत के मैदान पर होगा। टूर्नामेंट में सभी मैच लीग आधार पर खेले जाएंगे। टूर्नामेंट सचिव दुर्ण कुमार ने बताया कि सभी मैच आईपीएल की तर्ज पर रंगीन पोशाक में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें स्पलेन्डिड डीडी, पीडब्ल्यूडी पैंथर्स, ओखला रॉयल, इरिगेशन टाइगर, अलीगढ़ वारियर, रुड़की वारियर, यूपीएसआरटीसी मेरठ, इरिगेशन सर्किल की टीमें शामिल हैं। बताया कि टूर्नामेंट में दो पूल बनाए गए है। इसमें प्रत्येक टीम को तीन-तीन लीग मैच खेलने को मिलेंगे। दोनों पूल से दो-दो टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी। इनका मैच विपरित पूल की टीमों से होगा।

सचिव अशोक शर्मा ने बताया कि टूर्नामेंट के लिए यूपीसीए के अंपायरों और स्कोरर को आमंत्रित किया गया है। वहीं, इसका उद्घाटन सिंचाई विभाग के उच्चाधिकारियों एवं क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी करेंगे। क्रिकेट कोच अतहर अली ने कहा कि सिंचाई विभाग की सरकारी टीमों का टूर्नामेंट एक अच्छी पहल है। इस मौके पर नवरत्न सिंह, कपिल त्यागी, आशुतोष शर्मा, योगेश वर्मा, प्रदीप सोनकर, मो. शादाब, पंकज आदि मौजूद रहे।

संत निश्चल-केपीएस ने जीते मैच

मेरठ। करन पब्लिक स्कूल के मैदान पर चल रहे दसवें अरुण सिंह अन्ना मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में मंगलवार को तीन मैच खेले गए। इसमें संत निश्चल सिंह हरियाणा, करन पब्लिक स्कूल व मेरठ पब्लिक स्कूल ब्लू ने अपने-अपने मैच जीते।

पहला मैच मसूरी पब्लिक स्कूल और संत निश्चल सिंह हरियाणा के बीच खेला गया। इसमें मसूरी स्कूल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.1 ओवर में 121 रनों पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी संत निश्चल सिंह हरियाणा ने 15.3 ओवर में जीत दर्ज की। दूसरे मैच में करन पब्लिक स्कूल ब्लू ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी करन पब्लिक स्कूल जू. ने 19.1 ओवर में 141 रन बनाए। जवाब में करन स्कूल ब्लू की टीम ने 18 ओवर में 142 रन बनाकर मैच जीता। तीसरे मैच में शांति निकेतन विद्यापीठ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 149 रन बनाए। जबकि मेरठ पब्लिक स्कूल ब्लू ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल किया। आयोजन सचिव अतहर अली ने बताया कि बुधवार को तीन मैच खेले जाएंगे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD