यूपी ने छत्तीसगढ़ को पहली पारी में 131 रन पर समेटा

Jagran

Jagran

Author 2019-11-07 01:25:27

Jagran

img

सहारनपुर जेएनएन। ज्ञान कलश इंटरनेशनल क्रिकेट एकेडमी के मैदान पर बुधवार को शुरू हुए अंडर-16 विजय मर्चेट ट्राफी मैच के पहले दिन मेजबान यूपी टीम के गेंदबाज हावी रहे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली मेहमान छत्तीसगढ़ की टीम 60 ओवर में 131 रन पर सिमट गई।

मैच का शुभारंभ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष महिम वर्मा, डीएम आलोक कुमार पांडेय, सहारनपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक अकरम सैफी, नगर विधायक संजय गर्ग व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अजय शर्मा ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। सुबह 9.30 बजे शुरू हुए तीन दिवसीय मैच में छत्तीसगढ़ का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय सही साबित नहीं हुआ। यूपी के टीम के गेंदबाजों को सामने मेहमान बल्लेबाज धैर्य नहीं दिखा सके। पूरी टीम 60 ओवर में 131 रन ही बना सकी। छत्तीसगढ़ टीम के शाश्वत सौरभ ने 57 व तुषार सहदेव ने 23 रन का योगदान दिया। उत्तर प्रदेश की ओर से जीतू, निशांत व अभिषेक ने दो-दो विकेट लिए। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक यूपी ने दो विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए थे। अराध्य यादव (33) व मोहम्मद अमान पांच रन बनाकर नाबाद हैं।

-------------------

छोटे शहरों में बोर्ड के मैच होना बड़ी उपलब्धि : वर्मा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने कहा कि छोटे शहरों में बोर्ड के मैच होना बहुत बड़ी उपलब्धि है। इससे जूनियर खिलाड़ियों को बढ़ावा मिलेगा। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि जूनियर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने वाली एकेडमी को बीसीसीआइ सपोर्ट कर रहा है। अच्छा ग्राउंड तैयार किया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देहरादून में जल्द ही रणजी ट्राफी के मैच कराए जाएंगे।

------------

बेस मजबूत जरूरी : अजय

पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर अजय शर्मा ने कहा कि यदि खिलाड़ी का बेस मजबूत है तो उसे भारतीय क्रिकेट टीम में आने से कोई नहीं रोक सकता। पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर अजय शर्मा ने बातचीत के दौरान बताया कि सहारनपुर से उनका पुराना नाता है। स्कूल टाइम में वह यहां होने वाले सुधीर त्यागी मेमोरियल ऑल इंडिया क्रिकेट ट्राफी के तहत बहुत मैच खेले हैं। उन्होंने कहा कि सहारनपुर के उभरते क्रिकेट खिलाड़ियों का भविष्य भी उज्जवल है।

Read Source

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD