ये भारतीय दिग्गज खिलाड़ी अनपढ़ कहे जाते हैं

Samachar Nama

Samachar Nama

Author 2019-09-19 15:47:21

img

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क) भारतीय क्रिकेट ने कई बड़े और महान खिलाड़ी दिए हैं। इन खिलाड़ियों ने विश्व क्रिकेट पर राज किया है और आज भी कई खिलाड़ी हैं जो ऐसा कर रहे हैं। पर हम यहां भारतीय क्रिकेट के उन खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जो कम पढ़े लिखे हैं।

सचिन तेंदुलकर –

img

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाड़ी सचिन हैं उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाए। पर आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सचिन पढ़ाई में फिसड्डी रहे। तेंदुलकर 12 वीं ही कर पाए।

युवराज सिंह –

img

टीम इंडिया के लिए सिक्सर किंग बने युवराज सिंह ने क्रिकेट में नाम कमाया। वह पढ़ाई लिखाई कमजोर रही है, वह 12 वीं के बाद आगे नहीं पढ़ सके। शिखर धवन – टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने 12 वीं पढ़ने के बाद आगे पढ़ने के बारे में नहीं सोचा।

सुरेश रैना –

img

भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना 10 वीं पास बताए जाते हैं पर वह बड़ा नाम हैं और उनकी लोकप्रियता भी काफी है।

महेंद्र सिंह धोनी –

img

दुनिया के महानतम विकेटकीपर बल्लेबाज़ों में से एक महेंद्र सिंह धोनी बाकी खिलाड़ियों से आगे हैं उन्होंने 12 वीं के बाद बी कॉम में एडमिशन लिया पर पूरी नहीं कर सके।

विराट कोहली –

img

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में से एक विराट कोहली को रनमशीन कहा जाता है। पर क्या आपको मालूम है विराट ने 12 वीं पढ़ने के बारे में नहीं सोचा ।

रोहित शर्मा –

img

टीम इंडिया के हिटमैन बल्लेबाज़ रोहित शर्मा खेल के मैदान पर हिट हैं पर पढ़ाई में फ्लॉप रहे । रोहित दसवीं के बाद पढ़ाई की लिस्ट से हमेशा के लिए बाहर हो गए ।

अजिंक्य रहाणे – टीम इंडिया के भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक रोहित शर्मा सिर्फ 10 वीं तक ही पढ़ सके ।

img

भारतीय क्रिकेट ने कई बड़े और महान खिलाड़ी दिए हैं। पर हम यहां भारतीय क्रिकेट के उन खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जो कम पढ़े लिखे हैं।तेंदुलकर ने 12वीं तक पढ़ाई की है, रैना 10 वीं पास, युवराज सिंह 12 वीं तक और धवन भी 12 वीं तक। वहींरोहित 10 वां तक और कोहली 12 वीं तक पढ़ सके। महेंद्र सिंह धोनी ने 12 वीं के बाद बी कॉम एडमिशन लिया पर पूरी नहीं की ।ये भारतीय दिग्गज खिलाड़ी अनपढ़ कहे जाते हैं
READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN