ये सर्वे बताता है कि धोनी खेले या न खेलें, उनके फैन न कम होंगे

The Lallantop

The Lallantop

Author 2019-09-26 14:53:00

img

एमएस धोनी कब रिटायरमेंट लेंगे. ये एक राष्ट्रीय सवाल बना हुआ है. कई लोग तो धोनी के पीछे भी पड़े हैं कि आखिर वो रिटायरमेंट क्यों नहीं ले रहे. मगर ऐसा मानने वाले चंद लोग हैं. ज्यादातर जनता अब भी धोनी की फैन है. इसका सबूत एक हालिया सर्वे से भी मिलता है. सर्वे में धोनी ने कोहली और सचिन जैसे खिलाड़ियों को पिछाड़ा है. सर्वे ‘मोस्ट एडमायर्ड मैन इन इंडिया’ का पता लगाने के लिए किया गया है. इसमें धोनी दूसरे सबसे ज्यादा एडमायर्ड इंडियन निकले. पीएम नरेंद्र मोदी के बाद.

सर्वे करवाया था यू गव ने. इसमें करीब 42000 लोगों ने हिस्सा लिया. वो भी करीब 41 देशों में. इसका मकसद पूरे विश्व में मोस्ट एडमायर्ड पीपल का पता लगाना था. मेन और विमन दोनों की कैटिगरी में. इसी में मोदी पुरुषों में भारत में सबसे आगे रहे. और मैरीकॉम महिलाओं में सबसे आगे रहीं. धोनी दूसरे नंबर पर रहे. सर्वे के मुताबिक धोनी को 8.58 पर्सेंट एडमाइरेशन रेटिंग मिली. जबकि मोदी को 15.66 पर्सेंट रेटिंग मिली. इसमें रतन टाटा तीसरे नंबर पर, बराक ओबामा चौथे और बिल गेट्स पांचवें नंबर पर रहे. विराट कोहली सातवें स्थान पर रहे. 4.46 पर्सेंट के साथ. महिलाओं में सिर्फ मैरी कॉम थीं जो विश्व के टॉप 25 लोगों में अपनी जगह बना सकीं.

img

ये सर्वे ये बताने के लिए काफी है कि धोनी भले इस बीच क्रिकेट न खेल रहे हों. मगर उनकी लोकप्रियता बरकरार है. वो लोगों के लिए उतने ही खास हैं. जितने वो 2011 वर्ल्डकप जिताते वक्त थे. 2007 टी20 वर्ल्डकप जिताते वक्त थे. साफ है धोनी जब भी रिटायरमेंट लें. या आगे खेलें. हर फैसले में लोग उनके साथ होंगे. वैसे भी जिस तरह ऋषभ पंत जिस तरह इस बीच खेले हैं. लोगों को धोनी की काफी याद आई है.

लल्लनटॉप वीडियो देखें-

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN