ये हैं आईपीएल के इतिहास में खेले गए 5 शानदार क्रिकेट शॉट्स

CRICKET SAMRAT

CRICKET SAMRAT

Author 2019-09-30 15:05:38

आईपीएल भारतीय प्रशंसकों के मनोरंजन का बड़ा स्रोत है। लगभग सभी क्रिकेट प्रशंसक हर साल आईपीएल देखते हैं। आईपीएल में बल्लेबाजों द्वारा कई बड़ी पारियां खेली जाती हैं और इन पारियों में उनके द्वारा कई अविश्वसनीय और आश्चर्यजनक शॉट भी खेले जाते हैं। यहां आईपीएल के इतिहास में खेले गए 5 सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट शॉट्स हैं।

1. सूर्यकुमार यादव - रिवर्स फ्लिक

imgThird party image reference

22 वर्षीय सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने आईपीएल 2012 में मुंबई इंडियंस के लिए पदार्पण किया था और बाद में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 2014 में खरीद लिया।

अपनी एक पारी में उन्होंने एक ऐसा शॉट खेला जो पहले कभी नहीं देखा गया था। मुंबई इंडियंस के कोरी एंडरसन ने सूर्यकुमार यादव को एक फुल-लेंथ गेंद फेंकी और फिर सूर्यकुमार ने अपना बल्ला घुमाया और गेंद को स्टाइल में थर्ड-मैन क्षेत्र की ओर मारा। सूर्यकुमार यादव के इस प्रसिद्ध शॉट को फंकी स्विच हिट (रिवर्स फ्लिक) के रूप में जाना जाता है।

2. एबी डिविलियर्स - विल-स्कूप

imgThird party image reference

IPL 2019 में, रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के बीच मैच में, किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से, मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर रहे थे और एबी डीविलियर्स ने पिछली दो गेंदों पर दो छक्के लगाए थे और तीसरे पर विचार किया था।

शमी ने इसके बाद एबी डीविलियर्स को कमर के ऊपर से गेंद फेंकी, जो आश्चर्यजनक रूप से नो बॉल नहीं थी। गेंद से टकराने से बचाने के लिए एबी डिविलियर्स ने सिर्फ शॉट खेला। अपने आश्चर्य के लिए, गेंद छत पर चली गई और यह 95 मीटर छक्का था। यह शॉट बल्ले के संपर्क में सिर्फ एक हाथ से आया।

3. रवींद्र जडेजा - फ्रीक सिक्स

imgThird party image reference

यहां वह तस्वीर है जिसमें बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों जमीन पर लेटे हुए हैं और गेंद को छक्के के लिए देख रहे हैं। यह जयपुर में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच में हुआ। जडेजा ने यह ऑफ-बैलेंस शॉट खेला जब टीम को 6 गेंदों पर 18 रन चाहिए थे। रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2019 में यह फ्रीक सिक्स शॉट खेला है, जहां गेंदबाज बेन स्टोक्स और वह जमीन पर लेटे हुए थे और गेंद को छक्के के लिए लॉन्ग ऑन पर देख रहे थे।

4. एबी डिविलियर्स - लॉफ्टेड कवर ड्राइव

एबी डिविलियर्स ने एक अविश्वसनीय शॉट खेला जो आईपीएल के लोगो जैसा था। यह तब हुआ जब आईपीएल 2012 में एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन का आमना-सामना हुआ।

imgThird party image reference

डेल स्टेन ने लगभग 140 की गति से एक पूरी लंबाई की गेंद फेंकी, अगर यह एक और बल्लेबाज होता, तो शायद खुद को परेशानी में पाता, लेकिन एबी डिविलियर्स लेग साइड की ओर चले गए और 88 मीटर छक्के के लिए इसे डीप एक्स्ट्रा कवर पर मारा।

5. एबी डिविलियर्स - फंकी सिक्स

imgThird party image reference

यह 2014 में था जब एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन एक दूसरे के खिलाफ आए थे और इस बार भी स्टेन शॉट खेलने के लिए अपने देशवासियों से दूर नहीं हो पाए। रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर को 12 गेंदों पर 28 रन चाहिए थे और एबी डिविलियर्स शानदार खेल रहे थे।

दूसरे छोर से स्टेन अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए उत्सुक थे। उन्होंने एबी डिविलियर्स को एक पूरी लंबाई की गेंद फेंकी, जिसमें उन्होंने फाइन लेग पर छक्का जड़कर सबको चौंका दिया। यह 145 Kmph की गेंदबाजी की गई थी और ऐसा शॉट अविश्वसनीय था। वह वहां नहीं रुके और स्टेन के ओवर में 24 रन बनाए जिसमें तीन छक्के शामिल थे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD