ये 4 भारतीय ओपनर रोहित के आगे फेल, नंबर 1 का नाम है चौंकाने वाला

Cric family

Cric family

Author 2019-10-06 10:03:37

क्रिकेट जगत से जुड़ी लेटेस्ट खबरों को पढ़ने के लिए हमें अभी फॉलो करें!

imgImage Source: Google

हेल्लो दोस्तों मैं cric family स्वागत करता हूं आप सभी का आप के अपने यूसी परिवार में, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर से विशाखाट्टम में खेला जा रहा है।

भारतीय टीम के टेस्ट मैच में पहली बार ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा ने तो रिकॉर्डों का पहाड़ खड़ा कर दिया है। पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़कर कुछ खिलाडियों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

ये 4 ओपनर रोहित के आगे फेल:-

शिखर धवन:

imgImage Source: Google

शिखर धवन ने भारतीय टीम के लिए रोहित के टेस्ट, वनडे और टी-20 मैचों बहुत बार ओपनिंग की है। हालांकि शिखर टेस्ट मैच में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए ज्यादा कुछ छाप नहीं छोड़ पाए हैं। शिखर धवन ने अपने टेस्ट करियर में 34 मैचों 40.61 के औसत से 2315 रन बनाए हैं।

शिखर धवन ने अपने टेस्ट करियर में 7 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं। टेस्ट मैच की एक पारी में धवन ने सर्वाधिक 190 रन बनाए हैं।

मुरली विजय:

imgImage Source: Google

मुरली विजय ने टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते हुए 61 मैच खेले हैं। जिनमें 38.29 के औसत से 3982 रन बनाए हैं। विजय ने अपने टेस्ट करियर में 12 शतक और 15 अर्धशतक लगाए हैं। टेस्ट मैच में विजय ने सर्वाधिक 167 रन बनाए हैं।

केएल राहुल:

imgImage Source: Google

केएल राहुल ने अपने टेस्ट करियर में 34 मैच खेले हैं जिनमें 35.27 के औसत से 1905 रन बनाए हैं। राहुल ने टेस्ट मैचों में कुल मिलाकर 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं। उनकी सबसे बड़ी 199 रनों की रही।

पृथ्वी शॉ:

imgImage Source: Google

पृथ्वी शॉ का टेस्ट करियर काफी बड़ा नहीं है। उन्होंने अभी तक मात्र 2 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 118.50 की औसत से 237 रन बनाए हैं। पृथ्वी शॉ ने इन दो टेस्ट मैचों में एक शतक व एक अर्धशतक लगाया है। पृथ्वी शॉ का इन टेस्ट मैचों में 134 सर्वाधिक स्कोर रहा।

दोस्तों अगर आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो प्लीज हमें फॉलो करें व दोस्तों के साथ शेयर भी कर दें, धन्यवाद।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN