रांची टेस्ट के लिए नहीं बिक रहे हैं टिकट, टेंशन में आयोजक

News 24 Online

News 24 Online

Author 2019-10-18 15:49:16

img

img

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 अक्टूबर):  झारखंड की राजधानी रांची में शनिवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा मैच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर झारखंड क्रिकेट एसोसियशन ने काफी तैयारियां की हैं, लेकिन दर्शकों की बेरुखी से जेएससीए परेशान है। 40 हजार के दर्शकों की छमता वाले स्टेडियम में अब तक कुल 1500 टिकट बिके हैं। 

झारखंड एसोसिएशन ने टिकट की कीमतें सस्ती रखी हैं। 250 रुपये खर्च कर एक दिन का खेल देखा जा सकता है। जेएससीए स्टेडियम में पांच काउंटर भी खोले गए हैं, लेकिन गुरुवार तक कुछ ही लोग टिकट खरीदने आए। टीम इंडिया ने पहले ही टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लिया है। उसने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शुरुआती दोनों टेस्ट जीतकर अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

इससे पहले सीरीज का दूसरा टेस्ट जीतकर भारत ने पुणे में इतिहास रचा था। उसने घर में लगातार 11वीं टेस्ट सीरीज जीतकर विश्व रिकॉर्ड बनाया, लेकिन उस वक्त पुणे के स्टेडियम में कुछ ही दर्शक मौजूद थे। जेएससीए ने टेस्ट के लिए सुरक्षाकर्मियों को 5,000 और स्कूल, क्लब को 10,000 टिकट दिए हैं। 

जेएससीए के नए अध्यक्ष नफीस खान ने कहा, 'अगली बार शायद हमें टेस्ट मैच की मेजबानी करने से पहले दो बार सोचना पड़ेगा, हालांकि हम 'ना' भी नहीं कह सकते। लेकिन यह सच है कि अगर राज्य संघों ने टेस्ट क्रिकेट को अस्वीकार करना शुरू कर दिया, तो खेल का यह बड़ा प्रारूप मर जाएगा। खाली स्टैंड देखकर बहुत दुख होता है। हमें टेस्ट प्रारूप में कुछ बदलाव करने होंगे।'

जेएससीए को टेस्ट की मेजबानी के लिए बीसीसीआई से एक करोड़ रुपये मिले हैं, इसलिए वह नुकसान नहीं उठाएगा। लेकिन बीसीसीआई की अगली आम सभा में जेएससीए आधिकारिक तौर पर इस मुद्दे को उठा सकता है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की तरह जेएससीए अध्यक्ष भी सोचते हैं कि गुलाबी गेंद का टेस्ट एक विकल्प हो सकता है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN