रांची में चोटिल हुए साहा, पंत ने संभाली कीपिंग

Media Passion

Media Passion

Author 2019-10-22 09:13:31

img

रांची
भारत की पहली पसंद के टेस्ट विकेटकीपर तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान चोटिल हो गए। इसके चलते तीसरे दिन के अंतिम घंटे के खेल में को विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभानी पड़ी। पुणे में दूसरे टेस्ट में अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग से सभी का ध्यान खींचने वाले 35 वर्षीय साहा के दाएं हाथ उंगली (अनामिका) में चोट लगी है। वह पारी के 27वें ओवर में आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर चोटिल हो गए थे।

भारतीय टीम के मीडिया विभाग ने बयान जारी करके कहा, ‘ऋद्धिमान साहा के दाएं हाथ की उंगली (अनामिका) पर गेंद लगी। उनका उपचार किया गया और अब वह बेहतर महसूस कर रहे हैं। उनकी चोट का कल सुबह आकलन किया जाएगा।’

बंगाल के इस विकेटकीपर का चोटों से पुराना नाता रहा है। कंधे की चोट और फिर ऑपरेशन के कारण वह 20 महीने तक राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे थे। अश्विन द्वारा फेंकी गई यह गेंद 27वें ओवर की पहली ही गेंद थी, जिसे जॉर्ज लिंडे ने कट करने की कोशिश की थी लेकिन वह चूक गए। इस बीच साहा ने गेंद को क्लेक्ट करने की कोशिश की तो गेंद उनके बाएं अंगूठे में जाकर लगी। इस वजह से साहा को फिजियो नितिन पटेल के साथ पविलियन लौटना पड़ा।

तीसरे दिन के बाकी बचे खेल में पंत ने विकेटकीपिंग की। वह 2017 के आखिर में आईसीसी नियम प्रभाव में आने के बाद स्थानापन्न विकेटकीपर के तौर उतरने वाले दूसरे विकेटकीपर हैं। भारत के पहले स्थानापन्न विकेटकीपर दिनश कार्तिक थे, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2018 में जोहानिसबर्ग में अंतिम टेस्ट मैच में पार्थिव पटेल की जगह विकेटकीपिंग की थी।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD