राइजिंग स्टार्स ने टीपीएल-8 के सेमीफाइनल में बनाई जगह

Amar Ujala

Amar Ujala

Author 2019-09-21 02:06:11

सीतापुर। बेसिक टीचर क्रिकेट यूनियन की ओर से क्रिकेट प्रतियोगिता टीचर्स प्रीमियर लीग के आठवें संस्करण (सचिन श्रीवास्तव मेमोरियल कप) के लीग मैच में राइजिंग स्टार्स ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए रॉयल लायंस को 74 रनों के विशाल अंतर से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
आरएमपी इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित प्रतियोगिता में राइजिंग टीकम कप्तान सरोवर सिंह ने टॉस जीत कर लायंस के कप्तान विनोद को क्षेत्ररक्षण के लिये आमंत्रित किया। राइजिंग की तरफ से ओपनर धर्मेंद्र भारती और मनोज ने तेज बैटिंग करते हुए सिर्फ 3 ओवर में ही 39 रनों की साझेदारी निभा डाली, तभी दोनों आउट हो गए।
इसके बैटिंग करने आये अनुज वर्मा और ज्ञानू ने चौके और छक्कों की झड़ी लगाते हुए रनों की बरसात करने लगे। आउट होने से पहले ज्ञानू ने 44 गेंदों में 4 चौके और 13 गगनचुंबी छक्कों की मदद से रिकॉर्ड बनाते हुए 110 रन बनाए, जो टीपीएल टूर्नामेंट का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर है।
जबकि अनुज 52 रन बनाकर नाबाद रहे। अनूप सिंह ने भी अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखते हुए 4 छक्कों की मदद से नाबाद 26 रन बनाए, जिसके कारण राइजिंग ने निर्धारित 15 ओवर में 235 रनों का रैिकॉर्ड स्कोर बना डाला।
जवाब में 236 रन के पहाड़ सरीखे लक्ष्य का पीछा करने उतरी लायंस ने भी शुरुआत के अच्छी लड़ाई लड़ने की कोशिश की, लेकिन विशाल लक्ष्य के दबाव में पूरी टीम 12 ओवर में 161 रन बनाकर आउट हो गई। लायंस की तरफ से विनोद 26 रन, विपिन 39 रन, अन्नू 34 रन और अंकित ने 35 रनों की अच्छी पारी खेली।
लेकिन विशाल लक्ष्य के आगे नाकाफी रहे, जिसके कारण राइजिंग स्टार्स ने 74 रनों से जीत हासिल करते हुए टीपीएल के आठवें संस्करण के क्वालीफाई मैच (सेमीफाइनल) में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई। स्टार्स की तरफ से सरोवर, पंकज, ज्ञानू ने अच्छी गेंदबाजी की।
अनिल अवस्थी ने ज्ञानू को उसके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया। इस अवसर पर रईस अहमद, पवन सिंह, विजय शंकर, नित्यानंद, अनिल अवस्थी, अंशुल, पवन इटारी, रोहित डेविड, एहतिशाम, हर्षवर्धन, राजकुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD