राजकोट टी-20 मुकाबले पर मंडराया चक्रवात का खतरा

Palpal India

Palpal India

Author 2019-11-05 09:25:04

img

राजकोट. भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में हुए पहले टी-20 मुकाबले से पहले प्रदूषण ने कोहराम मचाया था और अब राजकोट में 7 नवंबर को होने वाले दूसरे मुकाबले पर चक्रवात माहा का खतरा मंडरा रहा है. भारतीय मौसम विभाग चक्रवात माहा गुरुवार को राजकोट में होने वाले दूसरे मैच को प्रभावित कर सकता है.

माहा के 6 नवंबर को गुजरात के तटीय इलाके से टकराने की संभावना है और 7 नवंबर को राज्य में भारी बारिश हो सकती है जो दूसरे टी-20 मुकाबले का दिन है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार एक अच्छी खबर यह है कि यह चक्रवात 5 नवंबर की सुबह तक गंभीर हो जाएगा और धीरे धीरे कमजोर होता चला जाएगा.

चक्रवात माहा सोमवार की सुबह अरब सागर के मध्य में स्थित था जो गुजरात के तट से 600 किलोमीटर दूर है. इसके मंगलवार को गुजरात की तरफ बढ़ने की संभावना है. मौसम अधिकारियों का कहना है कि माहा तूफानी चक्रवात में बदल सकता है और यह बुधवार की अर्धरात्रि या गुरुवार के तड़के गुजरात के तट से टकरा सकता है. राजकोट मध्य गुजरात में है और यह तटीय इलाके से 100 किलोमीटर दूर है. इस तूफान की वजह से गुजरात में 6 और 7 नवंबर को भारी बारिश हो सकती है.

यदि ऐसा होता है तो दूसरा मुकाबला बुरी तरह प्रभावित होगा. बांगलादेश ने दिल्ली में पहला मैच 7 विकेट से जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरा मैच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए उनका 100वां टी-20 मैच होगा. वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बनेंगे. दिल्ली का मैच रोहित का 99वां मैच था और उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के 98 टी-20 मैचों के भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ा था. हालांकि वह इस उपलब्धि का जश्न नहीं मना सके थे और मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए थे. भारत ने यह मैच भी गंवा दिया था.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD