राजकोट में करो या मरो मुकाबला आज

Divya Himachal

Divya Himachal

Author 2019-11-07 02:53:26

imgimgराजकोट – कप्तान रोहित शर्मा गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर के 100वें ट््वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ यहां हर हाल में जीत के साथ सीरीज में बराबरी दिलाने के इरादे से उतरेंगे। भारत को दिल्ली में हुए सीरीज के पहले ट्वेंटी-20 मुकाबले में सात विकेट से हार झेलनी पड़ी थी, जो उसकी बांग्लादेश के खिलाफ इस प्रारूप में पहली हार भी थी। इसी के साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है और सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाला दूसरा मैच उसके लिए करो या मरो का होगा। हालांकि इस मैच पर चक्रवात माहा का खतरा मंडरा रहा है, जिससे मैच के दिन बारिश की संभावना है। दोनों टीमों के लिए राजकोट में मुकाबला महत्त्वपूर्ण होगा, जहां अपने घरेलू बोर्ड के साथ विवादों में घिरी बांग्लादेश भारतीय टीम को उसी के मैदान पर पहली बार टी-20 में हरा सीरीज जीत का इतिहास बनाने के लिए जोर लगाएगी, तो वहीं रोहित अपनी कप्तानी में हर हाल में भारत को शर्मनाक हार से बचा 1-1 से बराबरी दिलाने का प्रयास करेंगे। विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी संभाल रहे रोहित के लिए यह मुकाबला उनके करियर का 100वां टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी होगा, जिसके साथ वह इस प्रारूप में 100 मैचों का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। बांग्लादेश ने अपने नंबर एक ऑलरांडर शाकिब अल हसन की गैर मौजूदगी के बावजूद पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन दिखाया और सात विकेट से जीत अपने नाम की थी। दिल्ली में हुए पिछले मुकाबले में मेहमान टीम की गेंदबाजी काफी आक्रामक रही और कप्तान महमूदुल्लाह ने अपने आठ खिलाडि़यों को गेंदबाजी में उतार दिया। गेंदबाज शफीउल इस्लाम और अमीनुल इस्लाम इस मैच में दो-दो विकेट के साथ सबसे सफल रहे थे।

बल्लेबाजी बेहतरीन, बॉलिंग पर विचार

राजकोट – भारतीय कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे महत्त्वपूर्ण ट््वेंटी-20 मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में बदलाव के संकेत दिए। रोहित ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में खेले जाने वाले मैच की पूर्व संध्या पर बुधवार को कहा कि वह बदलाव करने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन यह राजकोट की पिच पर निर्भर करता है। रोहित ने कहा, हमारी बल्लेबाजी अच्छी है और मुझे नहीं लगता इसमें बदलाव की जरूरत है। हम पिच की समीक्षा करेंगे और उसी के हिसाब से टीम के हित में फैसला लेंगे। हम राजकोट की पिच पर गेंदबाज़ों का चयन करेंगे।

टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, राहुल चाहर, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, ऋषभ पंत, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर।

बांग्लादेश

महमूदुल्लाह रियाद, ताईजुल इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, आफिफ हुसैन, मोसादिक सेकत, अमीनुल इस्लाम , अराफात सनी, अबू हिदेर, अल अमीन , मुस्तफिजुर रहमान और शफिउल।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD