राजनीति की पिच पर बल्लेबाजी करेंगे गंभीर

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:32:58

img

img

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. आज दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में हुई प्रेस वार्ता में इसका ऐलान किया गया. गंभीर ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली. गंभीर ने बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद खुद को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन से प्रभावित बताया

पिछले साल दिसंबर में गौतम गंभीर ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. जिसके बाद ही उनकी बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रहीं थीं. इससे पहले भी गंभीर कई मौक़ों पर बीजेपी नेताओं के साथ मंच साझा करते हुए नज़र आए थे.


माना जा रहा है कि गंभीर इस बार लोक सभा चुनाव लड़ने वाले हैं. जानकारों के मुताबिक़ बीजेपी उन्हें मीनाक्षी लेखी की जगह मैदान में उतारेगी. मीनाक्षी लेखी नई दिल्ली से सांसद हैं.

नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में क़रोल बाग़, पटेल नगर, राजिंदर नगर, न्यू दिल्ली के अलावा छह और विधान सभा क्षेत्र आते हैं. इन इलाकों में बड़ी आबादी कारोबारियों की है. जीएसटी और नोटबंदी का असर इनके व्यापार पर पड़ा है. साथ ही दिल्ली में हुई सीलिंग के लिए कारोबारी बीजेपी को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं. ऐसे में बीजेपी चर्चित चेहरों को मैदान में उतारना चाहती है.

गौतम गंभीर का इस वक़्त बीजेपी में शामिल होना उनके चुनाव लड़ने वाली बात को और पुख्ता करता है.

गौरतरलब है कि कल ही बीजेपी ने चुनाव में उम्मीदवारोंकी पहली सूची जारी की है. पहली सूची में 184 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. इसमें दिल्ली की एक भी सीट शामिल नहीं है.

गौतम गंभीर एक दशक तक भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ रहे हैं. उनकी और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी को क्रिकेट में विस्फोटक सलामी जोड़ी माना जाता है.

गंभीर को साल 2009 में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. हाल ही में उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से भी नवाज़ा गया.

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN