राहुल द्रविड़ के जीवन के ये 4 राज बहुत कम लोगों को है मालूम

NEWS IND TAK

NEWS IND TAK

Author 2019-09-23 01:38:06

राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। द्रविड़ ने अपने टेस्ट और एकदिवसीय करियर दोनों में 10,000 से अधिक रन बनाए। वह सेवानिवृत्ति के बाद भारत की अंडर -19 टीम के कोच भी रहे हैं। वह वर्तमान में NCA में निदेशक का पद संभाल रहे हैं। आज हम आपको द्रविड़ के जीवन की अनसुनी कहानियों से रूबरू कराने जा रहे हैं।

1. इंदौर में पैदा हुआ था

imgThird party image reference

द्रविड़ का जन्म 11 जनवरी 1973 को इंदौर में हुआ था। उनका जन्म एक मराठी परिवार में हुआ था। हालाँकि, उन्होंने अपना अधिकांश जीवन कर्नाटक में बिताया।

2. इसलिए नाम था "द वॉल"

imgThird party image reference

द्रविड़ ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे उन्हें द वॉल नाम मिला। उन्होंने बताया कि एक विदेशी अखबार में शानदार पारी के बाद उन्हें हेडलाइन में "द वॉल" कहा गया। इसके बाद, उसे वही नाम मिला।

3. साल 2003 में शादी हुई

द्रविड़ ने विजेता से वर्ष 2003 में शादी की, जो नागपुर में एक सर्जन के रूप में कार्यरत थे। द्रविड़ के 2 बेटे हैं, जिसमें पहला बेटा समिता 2005 में पैदा हुआ था, जबकि दूसरा बेटा अन्वय 2009 में पैदा हुआ था।

द्रविड़ ने कहा कि उनके बेटे उनकी नकल नहीं करते, लेकिन डिविलियर्स की शैली में बल्लेबाजी करना चाहते हैं।

4. लड़कियों का एक पसंदीदा है

imgThird party image reference

अपने खेल के दिनों में, लड़कियां द्रविड़ की बहुत दीवानी थीं। कुछ समय पहले, दक्षिण अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी ने बताया कि वह उनकी क्रश थीं, और उन्हें उनसे प्यार हो गया।

द्रविड़ के क्रिकेटिंग करियर में, कई बार उन्हें बैनर के माध्यम से शादी के प्रस्ताव मिले। 2004 में, उन्हें सबसे आकर्षक खिलाड़ी चुना गया, जिसमें वे युवराज सिंह से आगे थे।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD