रोहित के करियर को नया जीवनदान, जल्द खुद को साबित करना होगा

RaJ News

RaJ News

Author 2019-09-15 13:33:38

imgThird party image reference

खेल डेस्क. रोहित शर्मा के टेस्ट करियर को नया जीवनदान मिला है। रोहित टेस्ट में अब तक मिडिल ऑर्डर में उतरते थे। अब ओपनिंग करनी होगी। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि उन्हें ओपनिंग में मौका दिया जाएगा। हालांकि बतौर ओपनर रोहित को खुद को साबित करने के लिए अधिक मौके नहीं मिलेंगे। ऐसे में उन्हें जल्द से जल्द अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

रोहित ने वनडे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा पांच शतक लगाए थे। ऐसे में उन्हें विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह दिया जाना पक्का था। लेकिन अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने शानदार प्रदर्शन कर नंबर-5 और नंबर-6 की जगह को भर दिया। जब तक वे यहां खराब प्रदर्शन नहीं करते रोहित का खेलना मुश्किल था। इसके विपरीत राहुल का प्रदर्शन बेहद खराब रहा।

रोहित की टेक्नीक की परीक्षा होगी

वनडे और टी20 में बतौर ओपनर शानदार प्रदर्शन करने के बाद टेस्ट में रोहित की टेक्नीक की परीक्षा होगी, क्योंकि टेस्ट में लाल बॉल शुरुआत में बल्लेबाजों को परेशानी करती हैं। टेस्ट में ओपनिंग और मिडिल आॅर्डर में भी बल्लेबाजी करना बिल्कुल अलग है। ऐसे में रोहित को अपने खेल के स्वभाव को बदलना होगा। अपने पहले दो टेस्ट में दो शतक लगाने के बाद वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और टेस्ट टीम से बाहर हो गए। इससे पहले युवराज सिंह भी वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टेस्ट में खुद को साबित नहीं कर सके।

रोहित भाग्यशाली, 32 साल की उम्र में मौका मिला

हालांकि रोहित भाग्यशाली हैं कि उन्हें 32 साल की उम्र में टेस्ट में ओपनिंग का मौका मिल रहा है। एक समय लग रहा था कि विजय और धवन ने ओपनिंग की समस्या खत्म कर दी है। लेकिन वे खराब प्रदर्शन करके बाहर हो गए। राहुल ने भी ऐसा किया। दो साल तक चलने वाली टेस्ट चैंपियनशिप में अगर रोहित अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारत के लिए काफी फायदेमंद रहेगा। भारत के लिए बड़ी चुनौती विदेश में खेलने वाले टेस्ट मैचों में अधिक से अधिक पॉइंट हासिल करने की होगी। तीन साल से रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज टीम इंडिया इस साल के अंत में न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी।

रोहित अगर घरेलू टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो विदेशी पिचों पर खेलने से पहले उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा। शुभमन गिल भी टीम में जगह बनाने के करीब हैं। ऐसे में यह रोहित के पास टेस्ट में जगह पक्की करने का अंतिम मौका है। रोहित को यहां खुद को साबित करना ही होगा।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN