रोहित के बल्ले से निकला एक और शतक

Instant Khabar

Instant Khabar

Author 2019-10-20 01:00:31

img

पहले दिन खराब शुरुआत के बाद संभला भारत

रांची: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन खराब रोशनी के बाद बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म होने तक पहली पारी में तीन विकेट पर 224 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक अजिंक्य रहाणे 83 और रोहित शर्मा 117 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 185 रन की अहम साझेदारी की. भारत पहले ही शुरू के दो मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है. भारत ने विशाखापत्तनम और पुणे में जीत दर्ज की थी.

रोहित ने डेन पीट पर छक्के के साथ अपना छठा और श्रृंखला का तीसरा शतक पूरा किया. रोहित सुनील गावस्कर के बाद किसी श्रृंखला में दो से अधिक शतक जड़ने वाले पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज बने. गावस्कर ने 1970 में यह उपलब्धि हासिल की थी.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत ने पहले सत्र में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (10), चेतेश्वर पुजारा (0) और कप्तान विराट कोहली (12) के रूप में अपने तीन अहम विकेट खो दिए.

भारतीय सलामी बल्लेबाजों को शुरुआत में ही बाउंस का सामना करना पड़ा जिसका रबाडा और लुंगी एंगिडी ने पूरा फायदा उठाते हुए मेहमान टीम को गेंदबाजी में श्रृंखला की अब तक की सर्वश्रेष्ठ शुरुआत दिलाई. रबाडा ने अपने तीसरे ही ओवर में अग्रवाल को आउटस्विंगर पर तीसरी स्लिप में डीन एल्गर के हाथों कैच कराया.

इसके बाद रबाडा ने अपने पांचवें ओवर में पुजारा को एलबीडब्ल्यू किया. मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने एलबीडब्ल्यू की उनकी अपील ठुकरा दी थी लेकिन डीआरएस का सहारा लेने पर फैसला दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में गया.

नोर्तजे ने इसके बाद कोहली को एलबीडब्ल्यू करके अपने करियर का पहला टेस्ट विकेट हासिल किया. कोहली ने अंपायर के फैसले के खिलाफ डीआरएस का सहारा लिया लेकिन ‘अंपायर काल’ आने के कारण उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. दूसरे टेस्ट में नाबाद दोहरा शतक जड़ने वाले कोहली ने 12 रन बनाए. रोहित और रहाणे ने इसके बाद पारी को संभाला. दोनों ने लंच तक दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को और सफलता हासिल नहीं करने दी और भारत का स्कोर तीन विकेट पर 71 रन तक पहुंचाया. लंच के बाद दोनों की पारी में तेजी आई और दिन के अंत भारत के स्कोर को 224 तक पहुंचा दिया.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD