रोहित-मंयक की रिकॉर्ड साझेदारी

Uttam Hindu

Uttam Hindu

Author 2019-10-03 15:14:36

img

विशाखापट्टनम (उत्तम हिन्दू न्यूज): यहां एसीए-वीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने बेहतरीन साझेदारी कर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित और मयंक की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए यहां 317 रन जोड़े जो भारत के लिए टेस्ट में पहले विकेट के लिए अभी तक की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।

इस जोड़ी ने शिखर धवन और मुरली विजय को इस मामले में पीछे छोड़ा। धवन-विजय ने 14 मार्च 2013 में मोहाली में पहले विकेट के लिए 289 रनों की साझेदारी की थी।

भारत के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड वीनू मांकड और पंकज रॉय के नाम है। इन दोनों ने चेन्नई में जनवरी 1956 में पहले विकेट के लिए 413 रन बनाए थे। दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी है जिसने जनवरी 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में 410 रन बनाए थे।

टेस्ट में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और नील मैक्केंजी के नाम है जिन्होंने फरवरी 2008 में बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में 415 रनों की साझेदारी की थी।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN