रोहित शर्मा, उमेश यादव और भरत का आज से शुरू होगा बड़ा टेस्‍ट

News State

News State

Author 2019-09-26 12:54:38

img

विजिनाग्राम :

सीमित ओवरों में लगातार सलामी बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा गुरुवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे अभ्यास मैच में बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से खेलेंगे. टेस्ट टीम में रोहित को पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर जगह मिली है. यह अभ्यास मैच रोहित को अपने आप को तैयार करने का मौका देगा. टीम प्रबंधन चाहता है कि रोहित तीनों प्रारूपों में सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी निभाएं. इसके साथ ही इस मैच में उमेश यादव और विकेट कीपर बल्‍लेबाज केएस भरत पर नजरें रहेंगी.

32 साल के रोहित शर्मा को दक्षिणी अफ्रीका के गेंदबाज कागिसो रबादा के रूप में कड़ी चुनौती मिलेगी. रबादा टेस्ट सीरीज में भी रोहित के सामने होंगे. जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद उमेश यादव को टेस्ट टीम में जगह मिली है. उमेश बोर्ड अध्यक्ष एकादश में भी हैं. यह मैच उमेश के लिए भी तैयारी के लिहाज से अहम है.

करुण नायर को बोर्ड अध्यक्ष एकादश में जगह मिली है. चेन्नई में तिहरा शतक जमा सुर्खियां बटोरने वाला यह बल्लेबाज राष्ट्रीय टीम में रहने के बाद भी अंतिम-11 में जगह नहीं बना पाया था और इसलिए चयनकर्ताओं ने उन्हें बाहर कर दिया. नायर की भी कोशिश होगी कि वह दमदार प्रदर्शन कर एक बार फिर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचें.
वहीं अगर दक्षिण अफ्रीका टीम की बात की जाए तो कप्तान फाफ डु प्लेसिस टीम के साथ वापस आ गए हैं. डु प्लेसिस को T-20 टीम में नजरअंदाज किया गया था. कप्तान के तौर पर वापसी करते हुए डु प्लेसिस अच्छा करने के लिए आतुर होंगे. दक्षिण अफ्रीका के लिए खेल के सबसे छोटे प्रारूप से लंबे प्रारूप में ढलने के लिए यह अभ्यास मैच सही मंच प्रदान करेगा.

टीमें :
बोर्ड अध्यक्ष एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियंक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, करुण नायर, सिद्देश लाड, केएस भरत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, धर्मेद्र सिन्हा जडेजा, आवेश खान, ईशान पोरेल, शार्दूल ठाकुर, उमेश यादव
दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), थेयुनिस डी ब्रूयन, क्विंटन डी कॉक, डीन एल्गर, जुबायर हम्जा, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, सेनुरान मुथुसामी, लुंगी नगिदी, एनरिक नोर्टजे, वार्नोन फिलेंडर, डेन पिएडट, कागिसो रबादा, रुडी सेकेंड.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN