रोहित शर्मा के बयान से रिषभ पंत को लगा बड़ा झटका

D rockers

D rockers

Author 2019-10-07 15:37:15

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा ने दमदार बल्लेबाजी की। बतौर ओपनर पहली बार मैदान पर उतरे रोहित ने दोनों पारी में शतक बनाकर इतिहास रच दिया। रोहित शर्मा ने मैच के बाद टेस्ट प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के बारे में कुछ ऐसा कहा जिससे साफ हो गया कि फिलहाल तो उनकी वापसी मुश्किल है।

imgThird party image reference

रोहित से जब मैच के बाद रिषभ पंत के बारे में सवाल किया तो उनका जवाब बिल्कुल साफ था। उन्होंने कहा,"रिषभ पंत के बारे में बात करूं तो वह निश्चित तौर पर एक क्वालिटी प्लेयर हैं जिनको कोई भी अपनी टीम में रखना चाहेगा। पंत बल्ले से क्या कर सकते हैं हमने देखा है। वो काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं...अपनी बल्लेबाजी पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं साथ ही कीपिंग पर।

imgThird party image reference

मुझे लगता है साहा ने बहुत ही अच्छी विकेटकीपिंग की। जैसी कंडिशन में हम खेल रहे थे ऐसे में यह काम आसान नहीं था। विकेटकीपर्स के लिए तो काम बिल्कुल भी आसान नहीं था। गेंद अचानक ही या तो नीची रह रही थी यो फिर तेज उछाल ले रही थी। विकेटकीपर के तौर पर मैं बारीकी तो नहीं जानता लेकिन आपको बहुत ही सीधा रहना था।

imgThird party image reference

"साहा की भूमिका बेहद अहम है। जब साहा वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेल रहे थे हमने देखा कि कैसे वह लगातार उनसे बातें किया करते थे उनकी बेहतरीन के बारे में। जब भी रिषभ पंत प्रैक्टिस सेशन के लिए आते थे तो साहा पहले शख्स होते थे जो उनके पास जाकर उनसे विकेटकीपिंग के बारे में बात किया करते थे। उन दोनों के बीच बहुत ही शानदार समझबूझ है और उम्मीद रहेगी की यह ऐसे ही बरकरार रहे।"

रोहित ने कहा, 'विकेट कैसी है, यह काफी अहम होता है. इस मैच में मेरे नाम कई रिकॉर्ड बने. मुझे इनकी जानकारी नहीं थी. मेरा ध्यान अपने खेल को इंजॉय करने और टीम को अच्छी स्थिति में लाने पर था. मैं अपने प्रयास में सफल रहा क्योंकि मैं मानता हूं कि किस्मत भी बहादुरों का साथ देती है.'

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD