रोहित शर्मा खतरनाक खिलाड़ी है : गौतम गंभीर

Blog Tak

Blog Tak

Author 2019-10-06 14:16:43

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा मैदान पर जबरदस्त थे। वह पहली बार टेस्ट ओपनर के रूप में सबसे सफल साबित हुए हैं। खिलाड़ी ने अपने बल्ले के माध्यम से सभी सवालों के जवाब दिए। टेस्ट मैच के पहले दिन, उन्होंने शतक के साथ शुरुआत की और दूसरे दिन अपनी पारी जारी रखी और 176 रन बनाए। उन्होंने 317 रनों के दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ एक मजबूत साझेदारी बनाई।

imgThird party image reference

रोहित शर्मा ने अपना स्वाभाविक खेल खेला और हमेशा की तरह चौके लगाए। उन्होंने दूसरी पारी में अपना प्रदर्शन बनाए रखा, क्योंकि उन्होंने 7 छक्कों और 10 चौकों के साथ 127 रन बनाए। मुंबई मैच अब टेस्ट मैच के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाला खिलाड़ी है। पहले टेस्ट मैच में कुल मिलाकर रोहित ने 303 रन बनाए और श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में युवती के खिलाफ अगस्त 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो पारियों में 215 रन बनाए थे।

पहले के टेस्ट मैचों में रोहित शर्मा ज्यादातर मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में खेले हैं। उन्होंने टेस्ट करियर में पांच शतक बनाए, दो टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में। वह सभी प्रारूप में शतक बनाने वाले पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज भी बन गए हैं। वह जिस तरह से खेल रहे हैं वह उन्हें भारतीय टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज साबित करता है। सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी को बधाई दी जा रही है। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी खिलाड़ी के प्रदर्शन के बारे में टिप्पणी की। गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में खेला। पूर्व क्रिकेटर जो हमेशा भारतीय टीम के लिए अपनी थीसिस देते हैं, उन्होंने पहले रोहित को टेस्ट ओपनर के रूप में सुझाव दिया था। उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम में मौका देने के लिए उनका समर्थन किया।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN