रोहित शर्मा चुके अपने दोहरे शतक से, भारत का स्कोर 420 रन के करीब

BB Ki News

BB Ki News

Author 2019-10-03 17:21:56

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम में राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते खेल के दूसरे दिन आज टीम इंडिया बेहद मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है। भारतीय टीम ने 116 ओवर्स के बाद 3 विकेट गंवाकर 418 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल (201) और अजिंक्य रहाणे (11) अभी भी क्रीज पर खेल रहे हैं।

imgThird party image reference

इसके पहले गुरुवार को अपने पहले दिन के स्कोर 0/202 से आगे खेलते हुए मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा ने एकबार फिर अफ्रीकी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाए।

दोनों की जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 317 रन की ओपनिंग साझेदारी करते हुए राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग का 11 साल पुराना बड़ा बहुत शानदार रिकॉर्ड तोड़ा। सहवाग-गंभीर ने साल 2008 में खेले गए चेन्नई टेस्ट मैच में 268 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड बनाया था।

मयंक अग्रवाल का पहला टेस्ट शतक

imgThird party image reference

इस बीच मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी जड़ा। 68वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लेते हुए मयंक ने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा, इसके लिए उन्होंने 204 गेंदों का सहारा लिया। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के लगाए।

पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न में टेस्ट डेब्यू करने वाले मयंक का भारतीय सरजमीं पर पहला टेस्ट मैच खेला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस मैच में कर्नाटक से आने वाले बल्लेबाज ने शानदार 76 रन की पारी खेली थी।इसके बाद भी उनके बल्ले से अर्धशतक निकले. लेकिन वह शतक बनाए

मयंक अग्रवाल इससे पहले तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं। अपने डेब्यू मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 76 रन की पारी खेली थी। वहीं, दूसरे मैच में भी मयंक अग्रवाल 77 रन बनाकर आउट हुए थे।

दोहरे शतक से चूके रोहित

imgThird party image reference

भारतीय टीम को पहला झटका 317 रन के स्कोर पर लगा। रोहित शर्मा दोहरे शतक से चूक गए और 176 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। लंच से ठीक पहले 81वें ओवर की आखिरी गेंद पर महाराज ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहली सफलता दिलाई। महराज की गेंद को ड्राइव करने के लिए रोहित शर्मा क्रीज से बाहर निकले, लेकिन गेंद ने टर्न से रोहित को छकाया और सीधे विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के दस्तानों में चली गई और जब तक रोहिक क्रीज में लौटते डीकॉक गिल्लियां बिखेर चुके थे।

पुजारा-विराट का फ्लॉप शो

imgThird party image reference

लंच के बाद पहली ही गेंद पर वर्नन फिलेंडर ने भारतीय टीम को बड़ा झटका दिया। चेतेश्वर पुजारा अंदर आने वाली गेंद का इंतजार कर रहे थे, लेकिन फिलेंडर की गेंद पड़ने के बाद तेजी के साथ बाहर की ओर निकली और सीधे विकेट से जाकर लगी। पुजारा छह रन बनाकर आउट हो गए और भारत को दूसरा झटका लगा। आउट होने से पहले पुजारा ने 17 गेंदों का सामना करते हुए महज 6 रन बनाया था। यहां से बल्लेबाजी का मोर्चा संभालने आए कप्तान विराट कोहली अच्छी लय में नजर आ रहे थे। मयंक अग्रवाल के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 गेंदों में 53 रन की साझेदारी भी हो चुकी थी, लेकिन तभी सेनुरान मुथुस्वामी की गेंद पर विराट पर अपना कैच दे बैठे। आउट होने से पहले उन्होंने 40 गेंदों में 20 रन बनाए, जिसमें 16 रन चौकों की मदद से आए और फिर पवेलियन लोटना पड़ा।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN