रोहित शर्मा ने कहा- इस खिलाड़ी को हर टीम लेना चाहेगी !

M KunaL Buzz

M KunaL Buzz

Author 2019-10-08 13:07:14

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच की समाप्ति हो चुकी है। जिसमें भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से हरा दिया। इस टेस्ट मैच में काफी समय से नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम से बाहर रखा गया और रिद्धिमान साहा को टीम में वापस जगह मिला। ऋषभ पंत का पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों के क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाना उनके टेस्ट टीम से बाहर होने का बड़ा कारण माना जा रहा है। अब रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब ऋषभ पंत को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने क्या कहा ? आइए जानते हैं :-

imgThird party image reference

रिद्धिमान साहा की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि उन्होंने पहले टेस्ट मैच में काफी अच्छी विकेटकीपिंग की है। हम लोग भले ही इन हालात में खेलते हुए बड़े हुए हैं। परंतु ऐसा करना आसान नहीं है। विकेटकीपर्स के लिए यह आसान नहीं रहता है। क्योंकि कोई गेंद काफी नीचे रहती है और कोई गेंद ऊपर चली जाती है। मुझे नहीं पता कि एक विकेटकीपर में क्या गुण होना चाहिए। परंतु विकेट के पीछे आपको तेज रहना पड़ता है। मेरा ऐसा मानना है कि रिद्धिमान साहा ने अच्छा काम किया है और उन्होंने अपने शरीर के जरिए कुछ एक्स्ट्रा रन को भी बचाए थे।

imgThird party image reference

रोहित शर्मा ने आगे कहा हमने साहा को दिन-ब-दिन कीपर के रूप में सुधार करते हुए देखा है। वह हर दिन बेहतर होते जा रहे हैं और फिलैंडर के खिलाफ हमने जो 2 रिव्यू किए थे। उसमें भी साहा की भूमिका को नहीं भूलना चाहिए। वह हमारी टीम के काफी महत्वपूर्ण सदस्य हैं। इसी की वजह से वह टीम में वापस आए हैं। इससे पहले दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए थे।

imgThird party image reference

ऋषभ पंत के बारे में रोहित शर्मा ने कहा कि वह इस तरह का खिलाड़ी हैं। जिसे प्रत्येक टीम लेना चाहेगी। क्या गलत है, क्या सही है, किसे खेलना चाहिए और किसे नहीं, मैं इसके बारे में बात नहीं कर सकता हूं। इसके आगे रोहित ने यह भी कहा कि साहा और पंत के बीच काफी अच्छे रिश्ते हैं और साहा से पंत को काफी कुछ सीखने को मिलता है। वेस्टइंडीज दौरे पर साहा हमेशा ऋषभ पंत से बात करते थे।

न्यूज सोर्स :- www.news18hindi.com

रोहित शर्मा के द्वारा दिए गए बयान के बाद अपने शब्दों में कुछ जरूर कहें, खेल जगत से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए चैनल को फॉलो करें।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD