रोहित शर्मा ने शतक ठोकते ही तोड़े कई रिकॉर्ड्स

Taazakhoj

Taazakhoj

Author 2019-10-03 14:42:41

img
साउथ अफ्रीका के खिलाफ बतौर ओपनर पहली बार टेस्ट खेल रहे रोहित शर्मा ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक दिया।करियर का चौथा और बतौर ओपनर पहला शतक लगाने के लिए रोहित शर्मा ने सिर्फ 154 गेंदों का सहारा लिया, जिसमें 10 चौके और चार गगनचुंबी छक्के भी शामिल थे। इस टेस्ट में शतक लगाते ही रोहित शर्मा का भारतीय सरजमीं पर औसत 98.22 हो गया और इसी के साथ उन्होंने ब्रैडमैन की बराबरी भी कर ली।

टेस्ट में 99.9 का औसत रखने वाले ब्रैडमैन का अपने घरेलू जमीन पर औसत 98.22 का था। अब रोहित शर्मा भी इस आंकड़े की बराबरी पर पहुंच गए हैं। बता दें रोहित शर्मा ने भारत में 10 टेस्ट मैचों में 98.22 के औसत से 884 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 5 शतक शामिल हैं।

विशाखापट्टनम टेस्ट में शतक लगाते ही रोहित शर्मा भारत के ऐसे पहले ओपनर भी बन गए, जिसने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वन-डे और टी-20 में शतक लगाए हैं। यही नहीं वे बतौर ओपनर पहले ही टेस्ट में शतक लगाने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी भी बने। उनसे पहले शिखर धवन, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ ने ये कारनामा किया है।

रोहित शर्मा इस दशक में भारत के पहले ओपनर हैं जिसने अपने शतक से पहले ही चार छक्के जड़ दिए। इसके अलावा रोहित शर्मा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शतक ठोकने वाले पहले भारतीय ओपनर भी बन गए हैं। बता दें रोहित शर्मा ने टेस्ट डेब्यू में भी शतक ठोका था और अब बतौर टेस्ट ओपनर भी उन्होंने शतक ठोक दिया है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN