लंच तक भारत ने 129 पर दिये द.अफ्रीका को 6 झटके

Univarta

Univarta

Author 2019-10-21 15:53:00

img

रांची, 21 अक्टूबर (वार्ता) भारत ने अपने गेंदबाज़ों के जोरदार प्रदर्शन से तीसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को दक्षिण अफ्रीका को लंच तक 129 के निजी स्कोर पर छह झटके देकर मुश्किल में डाल दिया।
दक्षिण अफ्रीका ने कल अपने 9 रन पर दो विकेट गंवा दिये थे। उसके बल्लेबाज़ों जुबाएर हम्जा ने शून्य और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने एक रन से अपनी पारियों को आगे बढ़ाया। प्लेसिस हालांकि अपने कल के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके और तीसरे दिन पांच गेंदों बाद ही तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव ने उन्हें बोल्ड कर भारत को दिन का पहला और विपक्षी टीम का तीसरा विकेट दिला दिया।
हम्जा हालांकि एक छोर संभालकर खेलते रहे और 16 रन पर तीन विकेट से टीम के स्कोर को 107 तक ले गये। उन्होंने 79 गेंदों में 10 चौके और एक छक्का लगाकर 62 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्हें लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने बाेल्ड कर चौथा विकेट निकाला। टीम के इसी स्कोर पर फिर तेम्बा बावूमा भी चलते बने जिन्हें पदार्पण खिलाड़ी शाहबाज़ नदीम ने विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा को कैच कराया।
बावूमा ने 72 गेंदों में पांच चौके लगाकर 32 रन बनाये। बावूमा और हम्जा ने 91 रन की उपयोगी अर्धशतकीय साझेदारी की। मेहमान टीम का छठा विकेट फिर हैनरिक क्लासेन ने लिया जिन्हें जडेजा ने ही बोल्ड किया और लंच तक दक्षिण अफ्रीका के 119 रन पर छह विकेट निकाल दिये। अभी जार्ज लिंडे 10 रन और डेन पिएट 4 रन पर नाबाद हैं।
प्रीति
वार्ता

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD