लंच तक साउथ अफ्रीका 153/4, कप्तान डु प्लेसिस और एल्गर जमे

Divya Himachal

Divya Himachal

Author 2019-10-04 14:19:05

imgभारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (गांधी-मंडेला ट्रोफी) का पहला टेस्ट यहां खेला जा रहा है। मैच में आज तीसरे दिन का खेल जारी है और मेजबान टीम के गेंदबाजों से काफी उम्मीदें हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने 3 विकेट गंवाकर 39 रन जोड़े। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 502 रन बनाकर घोषित की। भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल ने 215 और रोहित शर्मा ने 176 रन बनाकर टीम को मजबूती दी।

लंच तक साउथ अफ्रीका 153/4
तीसरे दिन लंच तक मेहमान साउथ अफ्रीकी टीम ने 4 विकेट खोकर 153 रन बना लिए, ओपनर डीन एल्गर (76*) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (48*) क्रीज पर जमे हैं। दोनों अभी तक पांचवें विकेट के लिए 90 रन जोड़ चुके हैं

साउथ अफ्रीका के 150 रन पूरे
कप्तान फाफ डु प्लेसिस के चौके के साथ साउथ अफ्रीका के 150 रन 49.1 ओवर में पूरे हुए। रविंद्र जडेजा की गेंद को स्क्वायर लेग दिशा में डु प्लेसिस ने भेजा बाउंड्री के पार, फिलहाल डीन एल्गर 76 और डु प्लेसिस 48 रन बनाकर क्रीज पर जमे हैं। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी हो चुकी है।

एल्गर को जीवनदान
पारी के 46वें ओवर में रविंद्र जडेजा की दूसरी गेंद डीन एल्गर के बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के पास गई, लेकिन वह लपक नहीं सके। एल्गर को जीवनदान मिला। गेंद साह के पैड पर लगी, एल्गर इस समय 74 रन बनाकर खेल रहे थे।

एल्गर का अर्धशतक
साउथ अफ्रीका के ओपनर डीन एल्गर ने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर सिंगल लेकर 112 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का 14वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इसके लिए 6 चौके और 1 छक्का लगाया।

साउथ अफ्रीका के 100 रन पूरे
कप्तान फाफ डु प्लेसिस के चौके के साथ साउथ अफ्रीका के 100 रन 37.3 ओवर में पूरे हुए। डु प्लेसिस का शॉट डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग दिशा में और गेंद बाउंड्री के पार। फिलहाल डीन एल्गर टेस्ट करियर की अपनी 14वीं फिफ्टी के करीब हैं जबकि इस चौके के साथ डु प्लेसिस का निजी स्कोर 24 हो गया।

बावुमा को इशांत ने बनाया शिकार
साउथ अफ्रीका का चौथा विकेट तेंबा बावुमा (18) के रूप में गिरा। इशांत ने उन्हें LBW आउट किया जो उनका मैच में पहला विकेट रहा। बावुमा ने 26 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके लगाए।

तीसरे दिन का खेल शुरू
साउथ अफ्रीका के ओपनर डीन एल्गर (27*) और तेंबा बावुमा (2*) ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत की और 3 विकेट पर 39 रन से अपनी टीम की पारी को आगे बढ़ाया। इशांत शर्मा ने दिन का पहला ओवर फेंका जो साउथ अफ्रीका की पारी का 21वां ओवर रहा। दिन की दूसरी ही गेंद पर बावुमा ने चौका लगाया।

अश्विन-जडेजा ने दिए झटके
भारतीय टीम के स्पिनरों का जलवा दूसरे दिन देखने को मिला। जब भारत ने पारी घोषित की, तब साउथ अफ्रीका की पारी के लिए दूसरे दिन 20 ओवर का खेल बाकी था। भारतीय स्पिनरों के आगे उसकी शुरुआत बेहद खराब रही है और दिन का खेल खत्म होने तक उसने अपने 3 विकेट गंवा दिए। अफ्रीकी टीम अभी भी मेजबान टीम से 463 रन पीछे है और उसने आज (शुक्रवार) अपनी पारी 39/3 से आगे बढ़ाई।

The post लंच तक साउथ अफ्रीका 153/4, कप्तान डु प्लेसिस और एल्गर जमे appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news - News - Hindi news - Himachal news - latest Himachal news.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD