लगातार शतक के साथ मयंक ने और कई रिकॉर्ड बना दिए हैं

The Lallantop

The Lallantop

Author 2019-10-10 17:44:02

img

साउथ अफ्रीका की टीम इंडिया में है. टेस्ट सीरीज़ खेला जा रहा है. सीरीज़ का पहला मैच भारतीय टीम ने जीता था. सीरीज़ का दूसरा मैच 10 अक्टूबर से पुणे में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी. पिछले मैच की दोनों पारी में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा सिर्फ 14 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मयंक और चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय साझेदारी की. पुजारा 58 रन बनाकर आउट हुए लेकिन मयंक खेलते रहे और शतक लगा दिया.

मयंक ने करियर के छठे टेस्ट मैच में दूसरा शतक लगाया है. मयंक ने 195 गेंदों में 108 रन बनाए. इस पारी में 16 चौके और 2 छक्के शामिल थे. इस शतक के साथ मयंक साल 2019 में टेस्ट में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. मयंक ने इस साल अब तक टेस्ट में कुल 487 रन बनाए हैं.

मयंक अग्रवाल टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बैक-टू-बैक शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने 2009-10 सीजन में ऐसा किया था.

मयंक ने 2017-18 रणजी ट्रॉफी सीजन में महाराष्ट्र के खिलाफ पुणे में ही पहली बार ट्रिपल सेंचुरी लगाई थी. इरफान पठान ने मयंक के लगातार शतक पर ट्वीट करके कहा है कि-

मौके पर चौके मारने वाले को मयंक अग्रवाल कहते हैं.

मयंक ने 26 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना इंटरनेशनल करियर शुरू किया था, टेस्ट मैच से. इस सीरीज़ के दो टेस्ट मैच में मयंक ने 195 रन बनाए थे. इसके बाद वेस्ट इंडीज़ दौरे पर इनका परफॉरमेंस कुछ ख़ास नहीं रहा था. 2 टेस्ट मैच में सिर्फ 20 की औसत से वह 80 रन बना सके थे. अबकी अफ्रीका के साथ सीरीज़ में वह जाबड़ फॉर्म में हैं.

वर्ल्ड कप 2019 में विजय शंकर के चोटिल होने के बाद मयंक को टीम में लिया था लेकिन वह एक भी मैच नहीं खेल सके थे. मयंक वन-डे टीम में चुने तो गए हैं लेकिन अब तक डेब्यू नहीं कर सके हैं.

वीडियो- जिसे भारत ने 21 सालों तक एक भी मैच नहीं खिलाया, उसे साउथ अफ्रीका ने कोच बना लिया है

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD