लेह को जल्द मिलेगी क्रिकेट और खेल अकादमी: अनुराग ठाकुर

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-18 15:05:47

img

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि नवनिर्मित केंद्र शासित प्रदेश लेह-लद्दाख में क्रिकेट और खेल अकादमी जल्द खोली जाएगी।। अपने दो दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे ठाकुर ने यहां कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं करके भारतीय सेना के साथ खारदुंग ला दर्रे पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने आगे क्षेत्र में मुद्दों और चुनौतियों को समझने के लिए 15वें वित्त आयोग के सदस्यों के साथ हितधारकों के साथ बातचीत की और शीघ्र विकास का आश्वासन दिया।

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ठाकुर की छवि एक खेल प्रेमी और कुशल खेल प्रशासक की है। ठाकुर ने इस क्षेत्र में एक क्रिकेट और खेल अकादमी स्थापित करने की घोषणा की ताकि प्रतिभाशाली एथलीटों को मुख्यधारा का हिस्सा बनने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण मिलने का मार्ग प्रशस्त हो सके।

ठाकुर ने कहा, “मैं उस देवभूमि हिमाचल प्रदेश से आता हूं जो अब विभिन्न घरेलू व अंतराष्ट्रीय खेल मंचों पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़यिों के कारण खेल भूमि नाम से भी जानी जा रही है। पिछले कई सालों से मेरा यही प्रयास रहा है कि अच्छे खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए सही प्लेटफॉर्म मिले। मुझे आपको बताते हुए काफी हर्ष हो रहा है कि हमने इस क्षेत्र में आशातीत सफलता हासिल की और धर्मशाला में एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण, स्टेट ओलंपिक खेलों और खेल महाकुम्भ से हमें काफ़ी सकरात्मक परिणाम मिले हैं।”

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि चरित्र निर्माण में खेलों का अहम योगदान है और इसीलिए मैं लेह में एक क्रिकेट और खेल अकादमी स्थापित करने का प्रस्ताव रखता हूं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि क्षेत्र के युवाओं को समान अवसर और उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए एक मंच मिले।”

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD