वक़ार यूनुस को मिला जवाब, अपने दम पर जीतो विश्वकप

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:26:33

img

विश्वकप में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मिली हार से भारतीय प्रशंसक तो खफ़ा थे ही, पाकिस्तानी प्रशंसक भी भारत की हार से निराश थे. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत की जीत में उनकी उम्मीदें छिपी थी. क्रिकेट प्रशंसकों के अलावा कोई और भी है जिसे भारत की हार का दुख है. जी हां, और वो हैं पाकिस्तान के पूर्व कोच वक़ार यूनुस.

इंग्लैंड से हारने के बाद पाकिस्तानी प्रशंसकों ने भारतीय टीम की आलोचना तो की ही थी लेकिन वक़ार यूनुस ने तो भारतीय टीम की खेल भावना पर ही सवाल उठा दिए. आख़िर वक़ार यूनुस भारत की हार से इतने आहत क्यों हैं?

दरअसल इस मैच में जीत के साथ ही इंग्लैंड ने जहां सेमीफ़ाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है. वहीं इस जीत से पाकिस्तान के आसानी से सेमीफ़ाइनल में जाने की उम्मीदों को झटका लगा है. क्योंकि अगर पाकिस्तान अपना अगला मैच भले ही बांग्लादेश से जीत ले लेकिन इंग्लैंड का नेट रन रेट और प्वाइंट दोनों ही पाकिस्तान से ज़्यादा है.

इसके बाद भारत की हार से बौखलाए वक़ार यूनुस ने भारतीय टीम की खेल भावना पर सवाल उठाया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “यह मायने नहीं रखता कि तुम कौन हो. आज जीवन में क्या करते हो वही बयां करता है कि आप क्या हो. मुझे इसकी चिंता नहीं है कि पाकिस्तान सेमीफ़ाइनल में पहुंचता है या नहीं लेकिन एक बात पक्की है कुछ चैपियंस की खेल भावना की परीक्षा ली गई और वो उसमें बुरी तरफ असफल रहे.”

इसके बाद फिर क्या था ट्विटर पर भारतीय प्रशंसकों ने वक़ार यूनुस को बुरी तरह से लताड़ा.

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली और सिंकदर बख्त ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर करने के उद्देश्य से भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका से हार सकता है. इसके बाद ट्विटर पर लोगों ने बासित अली की बातों का खूब मज़ाक़ उड़ाया.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN