वनडे में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले टॉप 4 बल्लेबाज

friends show

friends show

Author 2019-10-18 09:10:18

imgThird party image reference

पिछले कुछ दशकों में क्रिकेट का प्रारूप तेजी से विकसित हुआ है। बुटीक टी 20 और प्रीमियर लीग में आक्रामक रूप से खेलने के लिए परिपक्व हो गए हैं। दंत वनदिवस क्रिकेट में आक्रामकता के रूप में सफल होने में कामयाब रहे।

बाउंड्री को एकदिवसीय क्रिकेट और अधिक रोमांचक बना रहे हैं, और स्टेडियम से बाहर जाता है गेंद को देखने को बहुत पसंद है। तो आज हम उस शिष्यों के बारे में बात करते हैं जो वनडे क्रिकेट में छक्कों के साथ हमारा मनोरंजन कर रहे हैं।

आइए एक नज़र डालते हैं शीर्ष 4 बल्लेबाजों पर जो वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाए गए;


#4 रोहित शर्मा- 232 छक्के

imgThird party image reference

भारत के लिए वनडे में आज के समय में रोहित शर्मा सबसे आक्रामक शैली के आगंतुक हैं। उनके छक्के मारने की क्षमता के कारण इस टीम के साथी को हिटमैन ने कहा जाता है। उन्होंने धवन के साथ कई शानदार साझेदारियाँ की।

सिर्फ 218 वनडे में, इस भारतीय शीर्ष क्रम के आगंतुक ने 27 शकर्स और 42 अर्धशतकों के साथ 8,65 रन बनाए। शर्मा दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक दिव्य आंतरिक क्रिकेट में तीन दोहरे शतक बनाए हैं। रोहित शर्मा ने अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर के शुरुआती वर्षों में संघर्ष किया, लेकिन अब वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बन गए हैं।


#3 सनथ जयसूर्या-270 छक्के

imgThird party image reference

सनथ जयसूर्या की गिनती श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज में की जाती है। वह आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते थे। वह एक शानदार ऑलाउंडर थे। उन्होंने कई मैच जिताऊ पारियों में बल्लेबाजी की है लेकिन साथ ही गेंदबाजी में भी काफी प्रभावित थे।

पूर्व श्रीलंका अलराउंडर ने 1989 और 2011 के बीच 445 मैच खेले। उनके वनडे में 28 शतक और 68 अर्धशतक हैं। जहाँ उन्होंने वनडे में 270 छक्के लगाए। जयसूर्या के बारे में दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने एकदिवसीय में शेन वॉर्न से भी अधिक विकेट लिए हैं।


#2 क्रिस गेल -326 छक्के

imgThird party image reference

वेस्टइंडीज के स्टार बार्बी गेल को उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। इसके कारण उन्हें द यूनिवर्सल बॉस ने कहा जाता है। उनके पास लंबे छक्के मारने की कला है, जो उन्हें एक बेहतरीन हिटर बनाते हैं।

क्रिस गेल क्रिकेट के इतिहास के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं। जमैका के क्रिकेटर ने 298 मैच में 326 छक्के लगाए हैं। गेल ने अपने वनडे करियर में 10,393 रन बनाए हैं, जिसमें 25 शतक और 53 अर्धशतक शामिल हैं।


#1 शाहिद अफरादी - 351 छक्के

imgThird party image reference

ये पाकिस्तान टीम के शानदार कप्तान के साथ-साथ अच्छे बल्लेबाज भी थे। वह अपने छक्कों से क्रिकेट प्रेमियों का मनोरंजन करते थे। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के साथ उन्होंने टीम के लिए कई विकेट भी लिए।

पूर्व पाकिस्तानी ऑलाउउंडर के पास एकदिवस आंतरिक क्रिकेट मैचों में सबसे अधिक छक्के लगाने का ताज है। शाहिद आफरीदी की बल्लेबाजी शैली ने उन्हें सिक्स किंग और बास बास जैसे उपनामों के साथ।फरीदी ने अपने करियर में 1996 से 2015 के बीच 398 एकदिवसीय मैचों में 351 छक्के लगाए। उनका प्रभावशाली स्ट्राइक रेट 117 है। अफरीदी ने अपने एक दिव्य अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में छह शतक और 39 अर्धशतक बनाए हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN