वनडे : विश्वकप के टॉप-5 सबसे सफल कप्तान, No.1 पर नहीं होगा यकीन

Indo-sports

Indo-sports

Author 2019-11-05 10:35:27

नमस्कार, दोस्तों किसी भी टीम के बड़े टूर्नामेंट जीतने में जितना योगदान खिलाड़ियों का होता है, उतना ही योगदान कप्तान का भी होता है, ऐसे में आज हम आपको क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट विश्वकप के टॉप-5 सफल कप्तानों के बारे में बताने जा रहे है।

imgCopyright Holder: Indo-sports

1) रिकी पोंटिंग : रिकी पोंटिंग ने अपनी कप्तानी के अंदर ऑस्ट्रेलिया टीम को 2 बार विश्वकप जिताया है, वही 29 विश्वकप मैचों में रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी और उनमे से 26 मैचों में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई है।

imgCopyright Holder: Indo-sports

2) स्टीफन फ्लेमिंग : स्टीफन फ्लेमिंग को न्यूजीलैंड टीम का सबसे सफल कप्तान माना जाता है, क्योकि स्टीफन फ्लेमिंग ने ही न्यूजीलैंड टीम को क्रिकेट में एक पहचान दिलाई थी, वही स्टीफन फ्लेमिंग ने 27 विश्वकप मैचों में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी करते हुए 16 मैचों में जीत दिलाई थी।

imgCopyright Holder: Indo-sports

3) क्लाइव लॉयड : क्लाइव लॉयड को क्रिकेट में सबसे सफल कप्तान माना जाता है, उनकी कप्तानी में वेस्टइंडीज टीम सबसे मजबूत टीम मानी जाती थी, क्लाइव लॉयड ने 17 विश्वकप में मैचों वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी का 15 मैचों में जीत दिलाई थी।

imgCopyright Holder: Indo-sports

4) महेंद्र सिंह धोनी : भारतीय टीम को इस मुकाम तक पहुंचने में सबसे बड़ा योगदान महेंद्र सिंह धोनी का रहा है, महेंद्र सिंह धोनी ने ही भारतीय टीम में लगातार मैच जीतने की आदत डाली है, वही महेंद्र सिंह धोनी ने 17 विश्वकप मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर 14 मैचों में जीत दिलाई है। जीते हैं, तो सिर्फ 3 मैच हारे है ।

imgCopyright Holder: Indo-sports

5) इमरान खान : इमरान खान से बेहतर कप्तान पाकिस्तान टीम को आजतक नहीं मिला है, इमरान खान ने 22 विश्वकप मैचों में पाकिस्तान टीम की कप्तानी करते हुए 14 मैचों जीत दिलाई है| वही इमरान खान ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को विश्वकप 1992 भी जिताया है |

दोस्तों, कमेंट में बताये आपका इनमे से फेवरेट कप्तान कौन है, साथ ही मेरे चैनल को फॉलो करे ।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD