वह बल्लेबाज जो All time Great बल्लेबाज कहलायेगा कौन है वह

Cric Analyzer

Cric Analyzer

Author 2019-09-21 13:35:46

imgThird party image reference

अब्राहम बेंजामिन "एबी" डीविलियर्स (जन्म 17 फरवरी 1984) एक दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हैं जो दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (एकदिवसीय) टीमों की कप्तानी करते हैं, और वर्तमान समय के क्रिकेट जगत में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाते हैं और कई बल्लेबाज़ी करते हैं एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक, सौ और एक सौ पचास स्कोर, एक दक्षिण अफ्रीकी द्वारा सबसे तेज टेस्ट शतक और एक दक्षिण अफ्रीकी द्वारा सबसे तेज टी 20 सतक जैसे रिकॉर्ड हैं।

imgThird party image reference

उन्होंने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और पहली बार 2005 की शुरुआत में एकदिवसीय मैच खेला। ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी शुरुआत 2006 में हुई। 2016 तक, उन्होंने टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट दोनों में 8,000 रन बनाए और एक खेल के दोनों रूपों में पचास से अधिक की औसत बल्लेबाजी। उन्होंने एक विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में अपना करियर शुरू किया, लेकिन बाद में सबसे अधिक बार खेला, विशुद्ध रूप से एक बल्लेबाज के रूप में। उन्होंने विभिन्न पदों पर बल्लेबाजी की है और इस क्रम को कम किया है

imgThird party image reference

डिविलियर्स 2015 क्रिकेट विश्व कप में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक थे और उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान 96.0 के औसत और 144.0 के स्ट्राइक रेट से 482 रन बनाए। वह दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे।

27 फरवरी 2015 को, डीविलियर्स ने 2015 क्रिकेट विश्व कप के पूल बी में वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच में 66 गेंदों पर 162 रन बनाए; सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर विश्व कप इतिहास (408) में दक्षिण अफ्रीका के अपने दूसरे सबसे बड़े कुल में अग्रणी। इस उपलब्धि के साथ, वह एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय इतिहास में सबसे तेज 50, 100 और 150 के लिए रिकॉर्ड धारक बन गए।

imgThird party image reference

डिविलियर्स की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया लेकिन मैच में न्यूजीलैंड से हार गया। मार्टिन गप्टिल और कुमार संगकारा के बाद डिविलियर्स 482 रन के साथ तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले टूर्नामेंट के रूप में समाप्त हुए।

टूर्नामेंट के अंत में, वह एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ICC बल्लेबाजों की रेटिंग में नंबर 1 और टेस्ट क्रिकेट में ICC बल्लेबाजों की रेटिंग में नंबर 3 पर थे।

आपको क्या लगता है सचिन और डिविलियर्स में कौन महान है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताए

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD