वाइजैग टेस्ट: रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक, लंच तक भारत 91/0

India.com

India.com

Author 2019-10-02 14:32:16

img दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वाइजैग टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी बनाई। इस बीच रोहित ने बतौर टेस्ट सलामी बल्लेबाज अपना पहला शतक जड़ा।
टॉस जीतने के बाद पारी की शुरुआत करने आए रोहित और मयंक ने लंच तक बिना किसी नुकसान के 91 रन जोड़ लिए। रोहित 85 गेंदो पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 52 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं मयंक 96 गेंदो पर 39 रन बनाकर नाबाद हैं।
गौरतलब है कि रोहित और मयंक दोनों ही बल्लेबाजों के लिए घरेलू मैदान पर ये पहले टेस्ट मैच है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा छठीं बार हुआ है जब दोनों सलामी बल्लेबाज पहली बार घरेलू टेस्ट मैच खेल रहे हों।
BWF Rankings: टॉप 25 में पहुंचे पी कश्यप; छठें नंबर पर खिसकी पीवी सिंधू
दूसरे ओवर में कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) के खिलाफ खूबसूरत चौके के साथ पारी की शुरुआत करने वाले रोहित ने सूझ बूझ के साथ बल्लेबाजी की। रबाडा के खिलाफ चौके के बाद रोहित ने अगली बाउंड्री सातवें ओवर में वर्नान फिलेंडर के खिलाफ लगाई।
20वें ओवर में स्पिनर केशव महाराज के अटैक में आते ही रोहित ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा। 29वें ओवर में डेब्यू मैच खेल रहे सेनुरन मुथुसामी की आखिरी गेंद पर चौके के साथ रोहित ने अपना अर्धशतक पूरा किया। रोहित और मयंक की अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर फिलहाल भारत मजबूत स्थिति में है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN