वापसी करने को उत्सुक टीम इंडिया,मैच पर संकट के बादल

Nitesh Chhabda

Nitesh Chhabda

Author 2019-11-07 15:33:33

पहले टी20 में हार के बाद जहाँ टीम इंडिया थोड़े दबाव में है साथ ही श्रृंखला में वापसी करने को उत्सुक भी नजर आ रही है । इससे पहले भी द्विपक्षीय श्रृंखला में टीम इंडिया पिछड़ने के बाद करो या मरो वाले मैच में शानदार वापसी कर अनेक बार श्रृंखला अपने नाम कर चुकी है । इस बार बार भी रोहित शर्मा एंड कंपनी से सभी फैंस यही उम्मीद कर रहे है। 

यदि देखा जाए तो पिछले मैच में चहल की गेंदबाजी के अलावा कोई सकारात्मक पहलू टीम का नजर नही आया । बल्लेबाज़ी में किसी भी बल्लेबाज़ ने पिच पर टिक कर खेलने की आवश्यकता नही समझी। इस बात को भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों को विराट कोहली और केन विलियमसन सरीखे बल्लेबाज़ों से सीखना होगा कि कैसे टी20 क्रिकेट में अपने नेचुरल बल्लेबाज़ी से भी बड़े स्कोर बनाये जा सकते है । साथ ही गेंदबाजी के

imgThird party image reference

पक्ष में देखा जाए तो तेज़ गेंदबाजों को अंत के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा । इसके अलावा क्षेत्ररक्षण के साथ साथ डीआरएस के सही उपयोग का भी ख्याल रखना होगा । टीम में बदलाव की संभावना कम ही नजर आती है यदि ऐसी कोई परिस्थिति बनती है तो मध्यमक्रम में मनीष पांडे को मौका दिया जा सकता है । ऋषभ पंत को अभी आगे और मौके देने की आवश्यकता है ।

दूसरी तरफ बांग्लादेश की और देखा जाए तो उनके लिए खोने को कुछ नही है टीम से पहले ही शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल जैसे खिलाड़ी बाहर हो चुके है इसके बाद भी टीम ने पहले मैच में जबरदस्त खेल दिखाया। जिससे टीम के सभी खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा होगा । इस मैच में भी बांग्लादेश की तरफ से सौम्य सरकार,मुशफिकुर रहीम और महमुदुल्लाह पर मुख्य दारोमदार रहेगा। 


READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD