वाह कपिल वाह! 100 गोल्‍फरों को पीछे छोड़कर जीता बड़ा खिताब

News State

News State

Author 2019-09-21 12:18:07

img

New Delhi:

भारत को पहला विश्‍व कप दिलाने वाली टीम के कप्‍तान कपिल देव क्रिकेट के बाद अब गोल्‍फ के मैदान में भी शानदार खेल दिखा रहे हैं. बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कपिल देव ने एवीटी चैंपियंस टूर गोल्‍फ टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया है. बड़ी बात यह भी है कपिल देव ने 60 से 64 आयु वर्ग का खिताब जीता है.

एवीटी चैंपियनशिप में दस शहरों के करीब 100 गोल्‍फ खिलाड़ियों ने भाग लिया था. यह टूर्नामेंट जीतने के बाद कपिल देव ने कहा कि जीतने से हमेशा अच्‍छा लगता है. उन्‍होंने कहा कि एवीटी टूर एक अच्‍छा प्रयास है, इसे उनके जैसे शौकीन लोग भी किसी खास उद्देश्‍य के लिए नियमित तौर पर खेल सकते हैं.

इस टूर्नांमेंट का पहला चरण मार्च में दिल्‍ली एनसीआर में हुआ था. वहीं दूसरा चरण बेंगलुरु में जून में हुआ था. अब इस प्रतियोगिता का अंतिम चरण साल 2020 के जनवरी महीने में कोलकाता में खेला जाएगा.

कपिल देव ने 1983 में भारत को पहला विश्‍व कप दिलाया था. एक वक्‍त में उनके पास सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट विकेट लेने का भी रिकार्ड था, उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज गेंदबाज रिचर्ड हेडली का रिकार्ड तोड़ा था. वे 131 टेस्‍ट मैचों में 434 विकेट लेने वाले वे पहले गेंदबाज बने थे. हालांकि 19994 में उन्‍होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उसी के बाद से वे गोल्‍फ के मैदान में हाथ आजमा रहे हैं.

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD