विकेटकीपर में भी ऋषभ पंत को चुनौती देते ये दो युवा खिलाड़ी

Hindustanvarta

Hindustanvarta

Author 2019-09-24 14:38:52

img

भारतीय क्रिकेटगलियारों में पिछले कुछ सालों में एक से एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी निकलकर सामने आया है। इन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लगातार अपनी चकम बिखेरते रहने के कारण भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम में प्रतिस्पर्धा को बहुत ही रोचक स्थिति में पहुंचा दिया है। जिसके बाद आज ये प्रतिस्पर्धा अपने चरम तक पहुंच चुकी है।

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय युवा सितारों की है टीम में जगह बनाने पर नजर

इन सालों में कई खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका दिया गया। कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया तो कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने आईपीएल से भारतीय टीम में स्थान बनाया।

आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप अगले साल ऑस्ट्रेलियाकी मेजबानी में होने जा रहा है इसे लेकर भारतीय टीम में स्थान बनाने के लिए युवा खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखी जा सकती है।

भारतीय टीम विश्व कप के लिए एक सही संयोजन की तलाश में है तो वहीं भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी किसी ना किसी तरह से भारतीय टीम में अपना स्थान बनाने की तरफ देख रहे हैं।

मौजूदा भारतीय टीम में जगह बनाने की रेस में कई युवा सितारें लगे हुए हैं। जिसमें बल्लेबाज से लेकर ऑलराउंडर और गेंदबाज तक अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में स्थान बनाने के लिए अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रहे हैं।

बल्लेबाजी विभाग में ये युवा खिलाड़ी देख रहे हैं स्थान

इस समय तो टीम के लिए सीमित ओवर की क्रिकेट में नंबर चार बल्लेबाजी क्रम को लेकर सबसे ज्यादा लड़ाई और चुनौती देखी जा रही है। जिसमें युवा खिलाड़ियों की बात करें तो ऋषभ पंत, केएल राहुल , श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे रेस में हैं। इस स्थान पर कई बल्लेबाजों को अजमाया गया लेकिन किसी भी खिलाड़ी से सफलता नहीं मिला।

ऑलराउंडर्स में टक्कर है दमदार

वहीं बात करें ऑलराउंडर्स की तो वहां भी युवा खिलाड़ियों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा देखी जा रही है। जिसमें हार्दिक पंड्या का स्थान तो तय है लेकिन उनके बाद विजय शंकर , क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी कतार में हैं जो अपने आपको विश्व कप के लिए देखना चाहते हैं।

विकेटकीपर में भी ऋषभ पंत को चुनौती देते ये दो युवा खिलाड़ी

विकेटकीपर के लिए बात करें तो महेन्द्र सिंह धोनी अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। और टीम मैनेजमेंट उनके विकल्प की तलाश में ऋषभ पंत को लगातार मौका दे रही है। ऋषभ पंत में प्रतिभा अपार होने के बाद भी लगातार खराब शॉट से निराश कर रहे हैं। इसी कारण से संजू सैमसन और ईशान किशन के लिए भी उम्मीदें जगी हैं।

गेंदबाजी में इन खिलाड़ियों की हैं नजरें

गेंदबाजी में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह,युजवेन्द्र चहलऔर कुलदीप यादव को तय तो माना जा रहा है लेकिन चहल-कुलदीप के सामने चुनौती बनने के लिए क्रुणाल पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर तैयार हैं। ये दोनों युवा स्पिन गेंदबाज भी अपना स्थान तय करने के लिए देख रहे हैं। तो साथ ही दीपक चाहर, खलील अहमद और नवदीप सैनी भी तैयार हैं।

ऐसे में साफ है कि भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों की नजरें तो इस समय पूरी तरह से अगले साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप पर लगी है। जिसके लिए प्रतिस्पर्धा सो खूब है लेकिन अपनी प्रतिभा के दम पर स्थान बनाने के लिए युवा तैयार हैं।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN