विकेट, जूता और फोन कॉल...धवन को आउट कर शम्सी ने ये क्या किया

Aajtak

Aajtak

Author 2019-09-24 14:19:23

img

  • साउथ अफ्रीका ने T20I सीरीज 1-1 से बराबर की
  • टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया पर दबाव बनाया

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ नौ विकेट से शानदार जीत दर्ज की. T20I सीरीज 1-1 से बराबर कर अफ्रीकी टीम ने टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया पर दबाव बना दिया है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा.

बेंगलुरु टी-20 के दौरान भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के आउट होने के बाद मैदान पर एक खास वाकया देखने को मिला. जिससे दर्शकों की निगाहें तबरेज शम्सी की ओर टिक गईं. इस अफ्रीकी स्पिनर का अजीबोगरीब अंदाज में जश्न मनाना सुर्खियों में है. दरअसल, उन्होंने अपने जूते के साथ धवन के विकेट का जश्न मनाया.

आखिरकार तबरेज शम्सी के साथी खिलाड़ी रासी वैन डेर डुसेन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शम्सी के 'शू सेलिब्रेशन' का राज खोला. तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में शिखर धवन ने मैच में पहली बार गेंदबाजी पर लगाए गए तबरेज शम्सी की शुरुआती दो गेंदों पर लगातार छक्के जड़ दिए. लेकिन शम्सी ने इसका बदला ले लिया और अपने अगले ओवर में उन्हें पवेलियन की राह दिखाई.

विकेट लेने के बाद दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने अपना जूता निकालकर जश्न मनाया. मजे की बात है कि शम्सी ने जूते को अपने कान के पास रखकर फोन करने का नाटक किया.

मैच के बाद के बाद दक्षिण अफ्रीका के उपकप्तान रासी ने खुलासा किया कि यह स्पिनर महत्वपूर्ण विकेट चटकाने के बाद इसी तरह अपने हीरो इमरान ताहिर को फोन करने का नाटक करता है.

रासी ने कहा, 'हां, शम्सी हमेशा इम्मी (इमरान ताहिर) को फोन करता है. इम्मी उसके आदर्श खिलाड़ियों में से एक है. शम्सी के लिए धवन का बड़ा विकेट लेना एक अच्छा पल था और वह इस तरह से जश्न मनाने में पीछे नहीं रहा.' धवन उस वक्त शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह 36 रन बनाने के बाद शम्सी का शिकार हुए, तेम्बा बवूमा ने उनका कैच लपका था.


READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN