विजय हजारे ट्रॉफी: उन्मुक्त चंद ने दिलाई उत्तराखंड को जीत

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-28 09:44:49

img

Vijay Hazare Trophy 2019: इस सीजन दिल्ली के बजाए उत्तराखंड के लिए खेल रहे कप्तान उन्मुक्त चंद ने शानदार नाबाद 80 रनों की पारी खेल अपनी टीम को शुक्रवार को विजय हजारे ट्रॉफी में असम के खिलाफ सात विकेट से जीत दिलाई। उत्तराखंड का यह दूसरा मैच था। उसका पहला मैच चंडीगढ़ के साथ होना था जो बारिश के कारण रद्द हो गया। आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2012 में भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में चैम्पियन बनाने वाले उन्मुक्त ने 78 गेंद की नाबाद पारी में तीन छक्के और सात चौके लगाए। 

उत्तराखंड ने असम को बारिश से प्राभावित प्रति पारी 28 ओवरों के मैच में नौ विकेट के नुकसान पर 171 रनों तक सीमित कर दिया। इस लक्ष्य को उत्तराखंड ने 26.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

उन्मुक्त ने एक छोर संभाले रखते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने अपनी पारी में 78 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के मारे। उन्मुक्त को अंत में सौरभ रावल का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने 20 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 45 रन बनाए। 

असम के लिए राहुल हजारिका ने 39, अमित सिन्हा ने 33, स्वरूपम पुरकायस्थ ने 32 रनों की पारियां खेलीं। बता दें कि बारिश के कारण प्लेट ग्रुप के दो अन्य मैचों को रद्द करना पड़ा। 

विजय हजारे ट्रॉफी में शुक्रवार को दो मैच बारिश के कारण बिना एक भी गेंद फेंके बगैर रद्द कर दिए गए। प्लेट ग्रुप के दो मैच देहरादून में होने थे, लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं हो सके। 

मिजोरम और पुडुचेरी के बीच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में मैच खेला जाना था, लेकिन बारिश ने दोनों टीमों पर मैदान पर नहीं उतरने दिया। अभिमन्यू क्रिकेट अकादमी में अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम का मैच होना था, यहां भी बारिश के कारण मैच नहीं हो सका।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN