विजय हजारे ट्रॉफी: जम्मू-कश्मीर ने राजस्थान को 55 रन से हराया

LiveHindustan

LiveHindustan

Author 2019-09-28 10:27:18

img

Vijay Hazare Trophy 2019: शुभम खजूरिया (94) और शुभम सिंध पुंडीर (नाबाद 96) की दमदार पारियों से जम्मू-कश्मीर ने विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी में शुक्रवार को यहां राजस्थान को 55 रन से शिकस्त दी। जम्मू-कश्मीर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट पर 317 रन बनाए और फिर राजस्थान की पारी को 49 ओवर में 262 रन पर समेट दिया। 

राजस्थान के लिए राहुल चाहर ने नौ ओवर में 50 रन देकर दो सफलता हासिल की जबकि दीपक चाहर ने 9 ओवर में 53 रन खर्च किए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। टीम के लिए कप्तान महिपाल लोमरोर ने 88 और चेतन बिष्ट ने 72 रन बनाए, लेकिन वे जरूरी रन गति को तेज करने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। जम्मू कश्मीर के लिए रामदयाल ने 45 रन देकर चार विकेट लिए। अबिद मुश्ताक ने दो सफलताएं अर्जित कीं। 

जम्मू-कश्मीर की दो मैचों में यह पहली जीत है जबकि राजस्थान की लगातार दूसरी हार है।

सेना ने त्रिपुरा को 19 रन से हराया
रवि चौहान (104) के शतक और गेंदबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के दम पर सर्विसेस ने शुक्रवार को के.एल. सैनी ग्राउंड पर खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में त्रिपुरा को 19 रनों से हरा दिया। रवि के शतक के अलावा कप्तान रजत पालिवाल (59) के अर्धशतक की मदद से सर्विसेस ने किसी तरह 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 241 रन बनाए थे। 

इन दोनों के अलावा सर्विसेस का कोई और बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं कर सका। रवि ने 139 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे। रजत ने 71 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए। त्रिपुरा 47.3 ओवरों में 222 रनों पर ऑल आउट हो गई। उसके लिए तन्मय मिश्रा 57 के स्कोर के साथ सवोर्च्च स्कोरर रहे। प्रत्युश सिंह ने 47 रनों का योगदान दिया। सर्विसेस के लिए वरुण चौधरी ने तीन विकेट लिए। पुलकित नारंग के हिस्से दो विकेट आए। 

मध्य प्रदेश ने रेलवे को तीन विकेट से हराया
तेज गेंदबाज गौरव यादव के पांच विकेट और फिर कप्तान नमन ओझा के 60 रनों के बूते मध्य प्रदेश ने शुक्रवार को यहां सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में रेलवे को तीन विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी रेलवे की टीम 108 रनों पर ही ढेर हो गई। गौरव के अलावा ईश्वर पांडे ने तीन विकेट लिए। वेंकटेश अय्यर ने दो विकेट अपने नाम किए। टीम के सर्वोच्च स्कोरर कर्ण शर्मा रहे जिन्होंने 25 रन बनाए। टी. प्रदीप ने 23, मृणाल देवधर ने 17 रनों का योगदान दिया। 

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्य प्रदेश की हालत भी खराब हो गई थी। उसके सिर्फ दो बल्लेबाज की दहाई के आंकड़े को छूके। 71 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से एक छोर संभाले रखते हुए अर्धशतकीय पारी खेलने वाले कप्तान ओझा के अलावा अय्यर ने 15 रन बनाए। ओझा ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई। रेलवे के लिए प्रदीप ने चार और हिमांशु सांगवान ने दो विकेट अपने नाम किए। 

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN