विजय हजारे ट्रॉफी: बारिश के चलते अब तक सात मैच रद, अंक बांटे

Jagran

Jagran

Author 2019-09-28 23:23:27

Jagran

img

देहरादून, जेएनएन। देहरादून की बारिश विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबलों के लिए आफत बनती जा रही है। विजय हजारे ट्रॉफी में अभी तक सात मैच रद हो चुके हैं। जिससे टीमें अंक तालिका में बढ़त बनाने के लिए जूझ रही हैं।

देहरादून में 24 सितंबर से विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले खेले जा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को भी देहरादून के तीन मैदानों पर विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप की टीमों के बीच मुकाबले खेले गए, लेकिन बारिश के चलते मैच पूरे नहीं हो सके। जबकि एक मैच तो गीले आउट फील्ड के चलते शुरू ही नहीं हो पाया। 

शनिवार को तनुष क्रिकेट एकेडमी में उत्तराखंड और पुदुचेरी के बीच मुकाबला खेला गया। पुदुचेरी ने टॉस जीतकर उत्तराखंड को पहले खेलने के लिए आमंत्रित किया। पहले खेलने उतरी उत्तराखंड की शुरुआत बेहद कमजोर रही। उत्तराखंड टीम 46.4 ओवर में 172 रनों पर सिमट गई। कप्तान उन्मुक्त चंद 01, करनवीर कौशल 01, वैभव पंवार 01, तनमय श्रीवास्तव 07 सस्ते में पवेलियन लौटे। टीम के लिए गेंदबाज धनराज शर्मा ने 48 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली। पहली पारी की समाप्ति के बाद तेज बारिश आ गई। 

लगातार बारिश के चलते मैच को रद करते हुए दोनों टीमों को दो-दो अंक बांट दिए गए। वहीं, राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मणिपुर व सिक्किम के बीच मैच खेला गया। गीले आउट फील्ड के चलते मैच को देरी से शुरू किया गया, जिसके चलते मैच को 40-40 ओवर का निर्धारित किया गया। मणिपुर ने पहले खेलते हुए 30.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 120 रन बनाए। 

जवाब में खेलने उतरी सिक्किम की टीम ने पहले ओवर में बिना रन बनाए दो विकेट गंवा दिए। अचानक तेज बारिश के आने से मैच को रद करते हुए दोनों टीमों को दो-दो अंक बांट दिए। जबकि अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में मेघालय व अरुणाचल प्रदेश के बीच मैच खेला जाना था। लेकिन बीती रात हुई बारिश के कारण गीले आउट फील्ड के चलते मैच शुरू नहीं हो पाया। जिस कारण दोनों टीमों को दो-दो अंक बांटे गए।

Read Source

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN