विराट कोहली की कप्तानी सौरव गांगुली की तरह है - जहीर खान

CRICKET SAMRAT

CRICKET SAMRAT

Author 2019-09-29 15:42:34

imgThird party image reference

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना ​​है कि विराट कोहली और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की कप्तानी में बहुत समानता है। दोनों अपने नेतृत्व में आक्रामक रहे हैं और अपने सींगों द्वारा बैल को लेना पसंद करते हैं। सौरव गांगुली अपने खिलाड़ियों को विश्वास दिलाने में सक्षम थे कि वे न केवल विदेशी परिस्थितियों में अच्छा कर सकते हैं बल्कि वे जीत भी सकते हैं।

गांगुली ने कप्तानी बल्लेबाजी की थी, जब आरोप तय हुए थे और उन्हें टीम का पुनर्निर्माण करना पड़ा था। पूर्व कप्तान के पास अपनी टीम में कुछ महान खिलाड़ी थे और वह उन्हें aplomb के साथ नेतृत्व करने में सक्षम था। दूसरी तरफ, विराट कोहली ने भी गांगुली को पीछे छोड़ दिया है।

imgThird party image reference

कोहली कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जो अपने मुक्कों को पकड़ना पसंद करता है और वह ज्यादातर मारने के लिए जाता है। वर्तमान भारतीय कप्तान ने उनके नेतृत्व में काफी सुधार किया है और परिणाम स्पष्ट हैं। कोहली के पास एक बड़ा फायदा तेज गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी है।

दूसरी ओर, हमेशा शांत और अपने दृष्टिकोण में रचित था। धोनी की अपनी शैली थी और वह जानते थे कि अपने खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ कैसे हासिल किया जाए।

"सौरव ने हमें विश्वास दिलाया कि हम ओवर जीत सकते हैं और हमें काफी आक्रामकता के साथ खेलने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। धोनी कठिन परिस्थितियों में शांत थे, फिर भी अपने दृष्टिकोण में आक्रामक थे। हमने उसके तहत विश्व कप जीता, इसलिए यह हमेशा उनके नेतृत्व में खेल रहा था।

imgThird party image reference

उन्होंने कहा, 'विराट दादा (गांगुली) की तरह हैं, वह अपने फैसलों में स्पष्टवादी, बोल्ड हैं और टीम को हमेशा गंभीर परिस्थितियों से बाहर निकालते हैं। उनकी शानदार बल्लेबाजी का तरीका हमेशा टीम के मैदान पर आने के तरीके को दर्शाता है। मैं उसे एक दिन भारत के लिए विश्व कप उठाते देखना चाहता हूं, ”जहीर खान ने आईएएनएस के हवाले से कहा।

भारतीय कप्तान के रूप में विराट कोहली अच्छा काम कर रहे हैं। कोहली अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर रहे हैं और वह आगे से आगे चल रहे हैं। तावीज़ बल्लेबाज़ बल्ले के साथ सुपर सुसंगत है और उसकी बल्लेबाजी फॉर्म उसके नेतृत्व में आत्मविश्वास लाने में मदद करती है।

भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से पहला टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेलेगा।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD