विराट कोहली के नाम सबसे तेज़ 20 हज़ार रन

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:49:47

img

विराट कोहली जब भी मैदान में उतरते हैं कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम ज़रूर करते हैं. आज भी उन्होंने वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ अपने नाम एक रिकॉर्ड किया है. विराट कोहली ने वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ जैसे ही अपनी पारी के 37 रन बनाए वो सबसे तेज़ी से 20 हज़ार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए. कोहली ने महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.

यही नहीं कोहली अगर कोई भी रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो बड़े अंतर के साथ. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया. विराट कोहली ने सिर्फ 417 अंतरराष्ट्रीय पारियों में इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया है.

इत्तेफाक से सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा दोनों ने ही 453 पारियों में 20 हज़ार अंतरराष्ट्रीय रनों के आंकड़े को छुआ था. इसके अलावा वो सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद तीसरे भारतीय बल्लेबाज़ जिन्होंने 20 हज़ार रन का आंकड़ा छूआ है.

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की 131 पारी में 6,613 रन, वनडे क्रिकेट की 224 पारी में 11,124 रन और टी20 क्रिकेट की 62 पारी में 2,263 रन बनाकर ये क़ारनामा किया है.

विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने हाल ही में 16 जून को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 77 रनों की बेहतरीन पारी खेल सबसे तेज़ी से 11 हज़ार वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

विराट कोहली इस वक़्त वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ी से 8 हज़ार, 9 हज़ार, 10 हज़ार और 11 हज़ार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ हैं. इसके अलावा वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज़्यादा शतक 41 शतक टीम इंडिया के कप्तान के ही नाम है. इसके अलावा कोहली के नाम सबसे तेज़ वनडे शतक बनाने का भी रिकॉर्ड है.

मौजूदा विश्ववकप में कोहली ने अभी तक 5 पारियों में 316 रन बना चुके हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान और वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ लगातार अर्धशतकीय पारियां खेली हैं.

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN