विराट कोहली को मिली ये बड़ी सजा, मैच के दौरान की थी ये हरकत

Newstrack

Newstrack

Author 2019-09-24 13:50:27

img

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से बड़ा झटका लगा है। आईसीसी ने विराट कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच के दौरान मैदान पर दुर्व्यवहार के लिए चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें…इमरान खान का कबूलनामा, जानिए पाकिस्तानी आर्मी, ISI और अल कायदा का कनेक्शन

विराट कोहली को साथ ही आईसीसी ने एक डिमेरिट प्वाइंट भी दिया गया है। दरअसल, बेंगलुरु में विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच के दौरान अफ्रीकी गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स से बहस के दौरान कंधा टकराया था।

img

यह भी पढ़ें…डोनाल्ड ट्रंप ने ली इमरान खान और पाक पत्रकारों की मौज, पढ़िए पूरी कहानी

अब आईसीसी ने सजा के तौर पर कोहली को मैदान पर दुर्व्यवहार के लिए उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक निगेटिव प्वाइंट जोड़ दिया। कोहली को इस हरकत के बाद उन्हें आईसीसी ने कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक लेवल-1 का दोषी पाया गया है।

आईसीसी ने कोहली को आधिकारिक चेतावनी भी दी है। इसके साथ-साथ उनको एक निगेटिव अंक भी दिया गया है। सितंबर 2016 में आईसीसी के नए नियमों के लागू होने के बाद से यह ऐसा तीसरा मौका है, जब कोहली के रिकॉर्ड में निगेटिव प्वाइंट जोड़ा गया है।

img

यह भी पढ़ें…ट्रंप का इमरान को झटका, चापलूस पाक पत्रकारों को लगाई फटकार, कहा- भारत से…

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में भारत की पारी के दौरान विराट कोहली ब्यूरेन हेंड्रिक्स की एक गेंद पर रन दौड़ रहे थे, तभी हेंड्रिक्स उनके रास्ते में आ गए। इस पर विराट ने हेंड्रिक्स को कंधे से धकेलते हुए किनारे कर दिया था।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN