विराट कोहली को लेकर कोच रवि शास्त्री ने कही ये बात

Polkhol India

Polkhol India

Author 2019-09-19 13:49:39

img

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) व वनडे-टी20 टीम के उप कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच 'मतभेद' की बात मानी है।

उन्होंने बोला है कि दोनों खिलाड़ियों के नजरिए में अंतर है लेकिन दोनों के बीच कोई विवाद नहीं है। पहले भी दोनों सीनियर खिलाड़ियों के बीच कथित मनमुटाव की खबरों को बकवास करार दे चुके शास्त्री से एक बार फिर इस बारे में पूछा गया था। शास्त्री ने 'गल्फ न्यूज' से कहा, 'टीम में जब 15 खिलाड़ी होते हैं तो हमेशा ऐसा समय आता है जब नजरिया अलग होता है। इसी की आवश्यकता है। मैं नहीं चाहता कि सभी एक ही बात बोलें। '

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा, 'चर्चाएं होनी चाहिए व तभी कोई किसी नई रणनीति के बारे में सोच सकता है जिसे बढ़ावा दिया जाना चाहिए। इसलिए आपको खिलाड़ियों को खुद को अभिव्यक्त करने का मौका देना होगा व फिर निर्णय करना होगा कि क्या सर्वश्रेष्ठ है।

' शास्त्री ने कहा, 'कभी कभी यह टीम का सबसे जूनियर खिलाड़ी होने कि सम्भावना है जो ऐसी रणनीति सामने रख सकता है जिसके बारे में हमने सोचा भी नहीं हो व हमें इस पर विचार करने की आवश्यकता है। इसलिए इसे मतभेद के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। ' भारतीय टीम के कैरेबियाई दौरे पर रवाना होने से पहले भी विराट कोहली ने मनमुटाव की खबरों को खारिज किया था।

टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया का कोच बनने के बाद शास्त्री ने बोला कि अगर कोहली (Virat Kohli) के साथ गंभीर मनमुटाव होते तो रोहित (Rohit Sharma) दुनिया कप में पांच शतक नहीं जड़ पाते। शास्त्री ने कहा, 'मैं पिछले पांच वर्ष से ड्रेसिंग रूम का भाग हूं।

मैंने देखा है कि लड़के कैसे खेल रहे हैं व वे कैसे टीम को मजबूत बना रहे हैं व उन्हें अपने कार्य की नैतिकता का पता है। मुझे लगता है कि यह बिलकुल बकवास है। ' उन्होंने कहा, 'अगर ऐसा होता तो रोहित दुनिया कप में पांच शतक कैसे बनाते? विराट वो कैसे करते जो वह कर रहे हैं? वे एक साथ साझेदारी कैसे बनाते?'

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN