विराट कोहली को 0 पर आउट करने वाले 4 बॉलर, नंबर 1 है सबकी पसंद

Classy Cricket

Classy Cricket

Author 2019-09-22 09:09:25

नमस्कार आपका हमारे यूसी न्यूज़ चैनल क्लासी क्रिकेट में स्वागत है, और हम एक बार फिर आपके लिए एक और रोचक जानकारी लेकर हाजिर हैं।

विराट कोहली आज के समय में सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं उनके पास क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करने का हुनर है जो उनको बाकी बल्लेबाजों से अलग बनाता है। आजकल विराट कोहली का विकेट लेना किसी भी गेंदबाज के लिए एक बड़ी उपलब्धि की तरह है हर गेंदबाज उन्हें सस्ते में आउट करने की कोशिश करता है हालांकि उनमें से कुछ भी ऐसा करने में सफल हो पाते हैं।

कुछ ऐसे गेंदबाज भी रहे जिन्होंने टेस्ट मैचों में विराट कोहली को शून्य पर आउट करने में कामयाबी हासिल की है। कोहली कुल नौ बार टेस्ट मैचों में शून्य पर आउट हुए हैं जिनमें से चार बारबार वह पहली ही गेंद पर आउट हुए हैं क्रिकेट में पहली गेंद पर आउट हुआ गोल्डन डक कहलाता है तो आइये जानते हैं उन चार गेंदबाज के बारे में जिन्होंने विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में गोल्डन डक पर आउट किया है।

4. बेन हिल्फेनहास

imgCopyright Holder: Classy Cricket

भारतीय टीम का 2011 का ऑस्ट्रेलियाई दौरा बहुत ही ख़राब रहा था इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया था ये विराट कोहली का पहला ऑस्ट्रेलियाई दौरा था। इसी दौरे पर खेले गए टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज हिल्फेनहास ने विराट कोहली को पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट कर उन्हें पहली बार गोल्डन डक पर आउट किया था।

3. लियाम प्लंकेट

imgCopyright Holder: Classy Cricket

भारत का 2014 का इंग्लैंड दौरा भी कुछ ख़ास नहीं रहा था।बल्लेबाजी में मुरली विजय और महेंद्रसिंह धोनी के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। उस समय बेहद ख़राब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली इस दौरे को हमेशा के लिए भूलना चाहेंगे। तब लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने पहली गेंद पर विराट कोहली को बोल्ड आउट कर दिया था तब विराट कोहली दूसरी बार गोल्डन डक पर आउट हुए थे।

3. स्टुअर्ट ब्रॉड

imgCopyright Holder: Classy Cricket

साल 2008 में इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट मैचों की एक सीरीज खेली गई उसी सीरीज के एक मैच में टीम इंडिया की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी। अभी स्कोरबोर्ड पर सिर्फ एक रन ही लगा था मगर भारतीय टीम के दो बल्लेबाज शिखर धवन आर चेतेश्वर पुजारा पवेलियन लौट चुके थे जिसकी वजह से जल्द ही विराट कोहली को बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। ब्रॉड की बाहर जाती गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशीश विराट कोहली को महंगी पड़ी और उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा और इस तरह वह टेस्ट में तीसरी बार गोल्डन डक पर आउट हुए।

1. केमार रोच

imgCopyright Holder: Classy Cricket

वर्ल्ड कप 2019 के बाद जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज खेल रही थी उस सीरीज में वेस्टइंडीज़ के तेज गेंदबाज केमार रोच ने विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट किया था यहाँ भी विराट कोहली विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए थे।

इसके बारे में आपकी क्या राय है हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और हमारे चैनल क्लासी क्रिकेट को अभी तक FOLLOW नहीं किया है तो नीचे दिए गए पीले कलर के बटन पर क्लिक करके फॉलो करें धन्यवाद।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD