विराट कोहली पर उठे ये बड़े सवाल, अब कप्तानी है खतरे में

Rawal Mohit

Rawal Mohit

Author 2019-07-27 08:38:46

आईसीसी टेस्ट और वनडे के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी विराट कोहली का रिकॉर्ड भले ही मैचों की इन सीरीज में बहुत बेहतरीन रहा हो, पर उसके बाद भी विराट की कप्तानी अब खतरे में नजर आ रही है। जिसका पहला सबसे बड़ा कारण बड़े मैचों में विराट की कप्तानी के द्वारा भारत की हार है।

imgThird party image reference

विराट कोहली ने टीम में सुधार लाने के लिए बहुत सारे बड़े बदलाव किये है, लेकिन बड़े टूर्नामेंटों में उनका रिकॉर्ड बतौर कप्तान बेहद ही निराशाजनक रहा है। आईसीसी के टूर्नामेंट में विराट की खराब कप्तानी का रिकॉर्ड उनके करियर का खतरे में होने का प्रश्न चिन्ह लगा रहा है।

imgThird party image reference

कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी टूर्नामेंट मे तीन नॉकआउट मुकाबला खेलें हैं, जिसमें वो सिर्फ एक मैच ही जीत पाए है और बाकी दो मैचों को हार मिली है। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में सेमीफाइनल जीता था, लेकिन फाइनल में वो पाकिस्तान के खिलाफ हार गई थी। वहीं वर्ल्ड कप 2019 में टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो गई थी। विराट कोहली की कप्तानी टीम इंडिया को अबतक कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता पायी है।

imgThird party image reference

वहीं अगर बात करे महेंद्र सिंह धोनी की तो उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को 16 में से 11 नॉकआउट मुकाबलों में जीत दिलाई थी। सूत्रों के हिसाब से हार के बाद खबरें आई थी कि टीम के कुछ खिलाड़ी विराट की कप्तानी से खुश नहीं हैं और उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग कर रहे हैं।

imgThird party image reference

तो आपको क्या लगता है इंडिया के लिए कौन सा कप्तान सबसे बेहतर है, नीचे कमेंट कर जरूर बताये। इसे शेयर और लाइक करना बिलकुल न भूले। क्रिकेट वर्ल्ड से जुडी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमे अभी फॉलो कर लेवे।


READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD