विराट को आराम, मुंबई के शिवम को मिला काम

Dainik Tribune Online

Dainik Tribune Online

Author 2019-10-25 14:50:39

img

शिवम दुबे

मुंबई, 23 अक्तूबर (एजेंसी)
भारतीय कप्तान विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिये बृहस्पतिवार को विश्राम दिया गया जबकि मुंबई के शिवम दुबे को घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिये पहली बार टीम में लिया गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और स्पिनर युजवेंद्र चहल की टी-20 अंतर्राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। पूर्व की तरह कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा टीम की अगुवाई करेंगे। इसके अलावा आलराउंडर रविंद्र जडेजा को विश्राम दिया गया है।
बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये दक्षिण अफ्रीका पर 3-0 से जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया। सीरीज 3 नवंबर को 3 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों से शुरू होगी और उसके बाद 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। टी-20 टीम में मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी शामिल किया गया है। दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को फिटनेस कारणों से टीम में नहीं चुना गया है।
चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट से उबरकर अगली श्रृंखला (वेस्टइंडीज के खिलाफ) में वापसी कर सकते हैं।’ तेज गेंदबाजी के अगुआ जसप्रीत बुमराह की वापसी में अभी
समय लगेगा।

टी-20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कृणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर।

टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत।

मुझे आक्रामक बल्लेबाजी शैली पसंद है : दुबे

मुंबई के आलराउंडर शिवम दुबे ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें आक्रामक बल्लेबाजी करना पसंद है और वह अपनी इस ‘पावर हिटिंग’ शैली को कभी नहीं छोड़ेंगे जिसने उन्हें भारतीय टीम में शामिल कराने में अहम भूमिका निभायी। दुबे को भारत ए टीम में अपने शानदार प्रदर्शन के बूते पहली बार भारतीय टीम में चुना गया। 26 साल के इस खिलाड़ी को अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिये भारतीय टीम में चुना गया है क्योंकि आलराउंडर हार्दिक पंड्या अभी तक पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं। दुबे ने दूसरी पसंद के आलराउंडर के तौर पर विजय शंकर को पीछे छोड़ा और इसमें उनकी ‘बिग हिटिंग’ बल्लेबाजी शैली का अहम योगदान रहा।

पंत को और मौके देंगे, धोनी भी चयनकर्ताओं से सहमत हैं : प्रसाद

मुंबई। चयनसमिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने गुरुवार को साफ किया कि वे ऋषभ पंत को लंबे समय तक मौका देने की मंशा रखते हैं। उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी भी युवाओं को अवसर प्रदान करने के चयनकर्ताओं के रवैये से सहमत हैं। धोनी ने 50 ओवरों के विश्व कप के बाद से खुद को चयन के लिये अनुपलब्ध रखा है। चयनसमिति ने बृहस्पतिवार को बांग्लादेश सीरीज के लिये पंत के साथ संजू सैमसन को भी विकेटकीपर के तौर पर टी20 में शामिल किया है। प्रसाद ने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं कि अब धोनी से आगे सोचने की जरूरत है।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD