विराट ने ऋषभ पंत को दी चेतावनी, कहा - अपने टैलेंट से...

Dabang Dunia

Dabang Dunia

Author 2019-09-18 15:23:00

img

मुंबई। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। बता दें कि सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाना था लेकिन बारिश के कारण यह मैच रद्द हो गया था। अब दूसरा मैच आज मोहाली में खेला जाएगा। बता दें कि इस मैच में धोनी की जगह ऋषभ पंत विकेट के पीछे मौका दिया गया है। इन सब के बीच कोच रवि शास्त्री ने उनको कुछ राय दी थी और अब कप्तान विराट कोहली ने भी उनको अपने खेल में सुधार लाने के लिए कुछ राय दी है। विराट कोहली ने एक बात साफ़ कर दी थी कि सबको 4 से 5 मौके मिलेंगे खुद को साबित करने के लिए।

पिछले कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है ऐसे में अब उन पर दबाव बढ़ रहा है क्योंकि अगले साल 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए अब सिर्फ 12 महीने से अधिक का समय है। ऐसे में सब जानते है कि महेंद्र सिंह धोनी ने अभी संन्यास नहीं लिया है ऐसे में अभी वह कभी भी टीम में वापसी कर सकते है उनकी वापसी के बाद विकेट के पीछे खड़े होने का अनुभव किसी के पास नहीं है।

विराट ने कहा कि, अभी टीम में महेंद्र सिंह धोनी की वापसी का विकल्प खुला है, ऐसे में पंत पर दबाव बढ़ रहा है, कि वह अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करें। पंत के अलावा लेग स्पिनर राहुल चाहर और वाशिंगटन सुंदर पर भी खुद को निखारने का दबाव होगा। ऐसा नहीं है कि यह दबाव सिर्फ पंत पर रहेगा पंत के अलावा अन्य युवा खिलाड़ी पर भी यह दबाव रहेगा। विराट ने पहले ही बता दिया था कि जब वह अंतरराष्ट्रिय क्रिकेट खेलने उतरे थे तब उनको ज्यादा मौके मिलने की उम्मीद नहीं थी।

ऐसे में गेंदबाजी में राहुल चाहर और वाशिंगटन सुंदर को नियमित अवसरों पर खुद को साबित करना होगा क्योंकि उनको इस टीम में जगह विश्व कप का अनुभव लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर तरजीह दी गई है। विश्व कप 2020 के लिए टीम चाहती है कि बल्लेबाजी मजबूत हो ऐसे में 9 और 10 नंबर की बल्लेबाजी भी अच्छी हो ताकि टीम ताश के पत्तों की तरह झड ना जाये।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD