विराट ने की बड़ी गलती जिस से ICC लगा सकता है बैन! पढ़ें पूरा मामला

Journal India

Journal India

Author 2019-09-24 10:58:00

img

विराट कोहली को सोमवार को ICC से एक आधिकारिक चेतावनी और एक डिमेरिट पॉइंट मिला क्योंकि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी 20 आई मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था।

यह घटना रविवार को भारत की पारी के पांचवें ओवर में हुई जब कोहली ने एक रन लेते हुए दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज बेयर्न हेंड्रिक से संपर्क किया। भारतीय पारी के दौरान मैच के पांचवें ओवर में विराट कोहली रन लेते हुए जानबूझकर अफ्रीकी गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स से कंधा लड़ाते हुए भिड़ गए थे।

BCCI की रकम से ज्यादा ब्रांड से पैसे कमाते है ये 4 भारतीय खिलाड़ी

विराट कोहली की इस हरकत की वजह से आईसीसी ने उन्हें वार्निंग दी है, साथ में अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट जोड़ा गया है। सितंबर 2016 में संशोधित संहिता की शुरुआत के बाद से यह कोहली का तीसरा अपराध है। इसके बाद एक डिमेरिट पॉइंट को अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में जोड़ दिया गया, कोहली के अब तीन डिमेरिट अंक हैं।

img

इससे पहले, 30 वर्षीय कोहली को 15 जनवरी, 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रिटोरिया टेस्ट के दौरान और 22 जून को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ एक-एक डिमेरिट अंक प्राप्त हुए थे।

पैसों के दम पर खूबसूरत और हैंडसम दिखने लगे है ये 4 भारतीय क्रिकेटर, नंबर 4 दिखने में बेहद सांवला

एक और डिमेरिट पॉइंट जुड़ते ही कोहली पर लगेगा बैन

इस बार तो कोहली को आईसीसी ने सिर्फ चेतवानी देकर छोड़ दिया है। लेकिन अब अगर फिर से 2020 में कोहली कोई ऐसी हरकत करते हैं और उन्हें डिमेरिट पॉइंट मिलता है तो ICC कुछ मैचों के लिए उन पर बैन लगा सकती है।

img

कोहली ने अपना जुर्म कबूल किया और मैच रेफरी रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित अंपायर नितिन मेनन और सीके नंदन के साथ तीसरे अंपायर अनिल चौधरी और चौथे अंपायर चेट्टियोडी शमशुद्दीन के आरोप को विराट स्वीकार कर लिया।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "कोहली ने अपराध स्वीकार किया और मैच रेफरी रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित अंपायर नितिन मेनन और सीके नंदन के साथ तीसरे अंपायर अनिल चौधरी और चौथे अंपायर चेट्टियोडी शमशुद्दीन के आरोप को माना है।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN