विराट बनाम स्टीव स्मिथ: कौन है टेस्ट क्रिकेट का बादशाह

GO CRICKET WORLD

GO CRICKET WORLD

Author 2019-09-21 15:43:35

नमस्कार दोस्तों। हमारे चैनल में आपका स्वागत है। आज हम बात करेंगे इस सदी के 2 सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों के बारे mein- स्टीव स्मिथ और विराट कोहली। दोनों ही बल्लेबाजों अपने अद्भुत कला और शानदार बैटिंग के लिए जाने जाते हैं।

imgThird party image reference

स्टीव स्मिथ ने अपना डेब्यू साल 2010 में किया था। अब तक उन्होंने 68 टेस्ट मैचों में 26 सटक जड़ दिए है। उन्होंने कुल मिलाकर टेस्ट मैचों में 6973 रन बनाए हैं। उनकी एवरेज भी 65 से ऊपर है। उनके जीवन का सर्वाधिक स्कोर 239 है।

विराट कोहली को भारत में बहुत सम्मान दिया जाता है। युवा पीढ़ी उन्हें अपना आदर्श मानती है। विराट कोहली ने 2011 में टेस्ट क्रिकेट में अपना डेबिट किया था। अब तक उन्होंने 79 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 25 सटक बनाए हैं। उनके नाम 6749 रन हैं।

अगर सिर्फ रेकॉर्ड को देखा जाए तो, स्मिथ का रेकॉर्ड विराट कोहली से थोड़ा बेहतर है। उन्होंने विराट कोहली से ज़्यादा रन बनाए हैं, वो भी कम मैचों में। रैंकिंग में भी स्मिथ पहले पायदान पर हैं जबकि विराट दूसरे नंबर पर।

स्टीव स्मिथ ने इस साल एशेज में शानदार बल्लेबाजी की और कई नए रिकॉर्ड को स्थापित किया। अभी वे जबरदस्त फॉर्म में हैं और गेंदबाजों को काफी परेशानी हो रही है उन्हें आउट करने में। जबकि विराट उतने अच्छे फॉर्म में नहीं है। अभी के लिए सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ही हैं।

आशा करते हैं कि यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। हमारे चैनल को फॉलो करना ना भूलें।

READ SOURCE

Experience triple speed

Never miss the exciting moment of the game

DOWNLOAD