वेड का शतक काम न आया, इंगलैंड ने किया हिसाब बराबर

Dainik Tribune Online

Dainik Tribune Online

Author 2019-09-16 11:24:14

img

लंदन में रविवार को एशेज श्रृंखला के 5वें और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन आस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट करने के बाद जश्न मनाते इंगलैंड के खिलाड़ी। -एजेंसी

लंदन, 15 सितंबर (एएफपी)
मैथ्यू वेड की जुझारू पारी (117) भी आस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज़ के 5वें और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन हार से न बचा सकी। वेड के कारण इंगलैंड के गेंदबाजों को काफी पसीना बहाना पड़ा मगर वेड के आउट होते ही इंगलैंड ने आस्ट्रेलिया की पारी को समाप्त करने में अधिक देर नहीं लगायी और आस्ट्रेलिया को 263 पर आल आउट कर दिया। इस तरह इंगलैंड ने 135 रन से जीत हासिल की और सीरीज़ 2-2 से ड्रा की। हालांकि आस्ट्रेलिया को पिछली सीरीज़ का विजेता होने के कारण ट्राफी दी गयी। इंगलैंड की ओर से ब्राॅड और लीच ने 4-4 विकेट चटकाये। उल्लेखनीय है कि लंच के बाद ब्राॅड ने स्मिथ (23) का सबसे महत्वपूर्ण विकेट लिया। इसके बाद आस्ट्रेलिया का पतन लगभग तय हो गया था। इंगलैंड ने इसके बाद पेन (21) और मार्श (24) को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। वेड के बाद कमिंस (9), लियोन (1), हेज़लवुड (0) ने आउट होने में अधिक समय नहीं लिया। सिडल 13 रन बनाकर नाबाद रहे।
इंगलैंड ने लंच से पहले दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर सीरीज़ 2-2 से बराबर करने की तरफ कदम बढ़ाया। इससे पहले इंगलैंड की दूसरी पारी 329 रन पर सिमट गयी जिससे आस्ट्रेलिया को 2001 के बाद पहली बार घर से बाहर इस श्रृंखला को जीतने के लिए 399 रन का लक्ष्य मिला। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज बड़े लक्ष्य का दबाव झेलने में नाकाम रहे। ब्राड ने पारी के पांचवें ओवर में हैरिस (9) के आफ स्टंप को उखाड़ दिया। खराब फार्म से जूझ रहे डेविड वार्नर (11) एक बार भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। ब्राड के अगले ओवर में गेंद ने वार्नर के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और स्लिप ने कोई गलती नहीं की।

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN