वेस्टइंडीज़ को बड़ा झटका, आंद्रे रसेल विश्वकप से बाहर

Asiaville

Asiaville

Author 2019-09-17 15:52:48

img

भारत के ख़िलाफ़ महत्वपूर्ण मुक़ाबले से पहले वेस्ट इंडीज़ को बड़ा झटका लगा है. उसके ऑलराउंडर आंद्रे रसेल चोट की वजह से पूरे विश्वकप के लिए टीम से बाहर हो गए हैं.

आंद्रे रसेल ने विश्वकप में अभी तक चार मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 36 रन बनाए हैं और 5 विकेट चटकाए हैं. रसेल के घुटने में लगी चोट ने विश्वकप के दौरान उन्हें काफी परेशान किया. आंद्रे रसेल की जगह सुनील अंबरीस लेंगे.

सुनील अंबरीष ने अभी तक 6 वनडे मैच खेले हैं. इन मैचों की 5 पारियों में उन्होंने 316 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं. मिडिल ऑर्डर के लिए सुनील अंबरीस वेस्ट इंडीज के लिए बेहतर विकल्प हैं.

हालांकि टूर्नामेंट में अब तक वेस्टइंडीज़ का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है. पहले ही मुक़ाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर वेस्ट इंडीज ने धमाकेदार शुरुआत की थी. लेकिन इसके बाद वो अपनी लय और शानदार प्रदर्शन बरकरार नहीं रख पाई. दूसरे ही मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

वेस्ट इंडीज़ ने अभी तक 6 मैच खेले हैं. इसमें से केवल एक मैच में ही उसे जीत हासिल हुई है. 4 मैचों में वेस्ट इंडीज़ को हार का मुंह देखना पड़ा. दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ उसका मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया.

वेस्ट इंडीज़ ने इस विश्वकप में कुछ कऱीबी मुक़ाबले गंवाएं हैं. न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ वेस्ट इंडीज जीता हुआ मुक़ाबला हार गया. इससे पहले 300 से अधिक का स्कोर खड़ा करने के बाद भी वेस्ट इंडीज को बांग्लादेश के ख़िलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

विश्प कप में वेस्ट इंडीज़ को अभी तीन मैच और खेलने हैं. भारत के साथ उसका मुकाबला 27 जून को होगा. अगले दो मुक़ाबले उसे श्रीलंका और अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ खेलने हैं.

(हमें फ़ेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो करें)

READ SOURCE

⚡️Fastest Live Score

Never miss any exciting cricket moment

OPEN